होम / Nijjar Murder Case: पढ़ाई के लिए कनाडा गया था करण, जानें कैसे बना निज्जर हत्याकांड का आरोपी-Indianews

Nijjar Murder Case: पढ़ाई के लिए कनाडा गया था करण, जानें कैसे बना निज्जर हत्याकांड का आरोपी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 5, 2024, 2:13 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Nijjar Murder Case: सिख कट्टरपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के सिलसिले में कनाडा में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक करण बराड़ फरीदकोट जिले के कोटकपुरा शहर के पास कोट सुखिया गांव का रहने वाला था। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लगातार कनाडाई अधिकारी भारत सरकार को इस हत्या पर कसूरवार ठहरा रहे हैं। तान में से एक आरोपी जिसका ऐसा कोई अतीत नहीं रहा, के बारे में आज आपको हम इस खबर में बताने जा रहे हैं।

अपनी पहली फिल्म बरसात से भाग गए थे Shekhar Kapur, Bobby Deol ने बताई असल वजह -Indianews

करण छात्र वीजा पर गया था कनाडा 

परिवार कोटकपूरा में रहता था। करण (23) 2020 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। उसके खिलाफ पंजाब में कोई आपराधिक मामला नहीं था। करण अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है। उनके पिता मनदीप सिंह उर्फ बंसा बराड़ का 18 अप्रैल को निधन हो गया। उनकी मां रमनदीप बराड़ एक साल पहले सिंगापुर गई थीं और अपने पति के निधन पर वापस लौट आई थीं। अपने बेटे की गिरफ्तारी की खबर सुनने के बाद उनकी तबीयत खराब हो गई है और तब से वह अस्पताल में भर्ती हैं। पिता के निधन के बाद भी करण भारत नहीं लौटे थे। उनके दादा बलबीर सिंह बराड़ ने शनिवार को मीडिया को बताया कि उनका पोता कभी किसी आपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं रहा। “कनाडा में क्या हुआ, यह परिवार को नहीं पता। हमें उनकी गिरफ्तारी के बारे में मीडिया से पता चला,” उन्होंने कहा।

सौना बाथ सेशन से Samantha Ruth Prabhu ने शेयर की तस्वीर, जाने इस ट्रीटमेंट के फायदे -Indianews

निज्जर की हत्या में शामिल था करण 

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के अनुसार, करणप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और बराड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समूह के साथ उनके संबंधों की जांच कर रही है। आरसीएमपी ने शुक्रवार को उनकी तस्वीरें जारी करते हुए कहा था कि उन्हें अल्बर्टा के एडमोंटन से गिरफ्तार किया गया और उन पर हत्या की साजिश रचने के अलावा फर्स्ट-डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया। फरीदकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरजीत सिंह ने कहा कि उनके खिलाफ पंजाब में कोई मामला नहीं है। वह 2020 में कनाडा चले गए थे। खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे की पार्किंग में हत्या कर दी गई थी। कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि कनाडाई सरकार के पास हत्या के पीछे भारतीय एजेंसियों का हाथ होने की जानकारी थी।

लॉरेंस बिशनोई के समूह से जुड़ाव 

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में भारतीय हिट दस्ते के सदस्यों को कनाडा में गिरफ्तार किया गया। कथित तौर पर पंजाबी लॉरेंस बिश्नोई और पंजाब और हरियाणा में एक आपराधिक समूह से जुड़ा हुआ है। हत्या के दौरान हिट दस्ते ने विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं। ये जानकारी कनाडाई अधिकारियों के लिए सबूत के तौर पर काम आ सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dental Care Tips: दांतों को सुरझित रखने के लिए इन फूड आइटम्स का ना करें इस्तेमाल, वरना हो सकते हैं यह नुकसान -Indianews
Virat Kohli: कोहली के अजब-गजब शॉट्स खेलने पर कोच राजकुमार शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा-Indianews
Skin Care Tips: अगर आप में भी हैं ये 6 ब्यूटी हैबिट्स, तो स्किन को हो सकते हैं बड़े नुकसान, ऐसे करें बदलाव -Indianews
Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल विवाद में दोनों पक्षों के अलग-अलग दावे, लोगों ने दी अपनी राय-Indianews
Raw Milk: क्या कच्चा दूध पीना सुरक्षित है? जानें इसकी डिटेल्स -Indianews
Tiktok Csis: क्या कनाडाई लोगों की जासूसी के लिए चीन टिकटॉक का कर रहा इस्तेमाल ? खुफिया एजेंसी की चेतावनी-Indianews
Chandu Champion Trailer: Kartik Aaryan की चंदू चैंपियन का जबरदस्त ट्रेलर हुआ जारी, सैनिक लुक में दहाड़ते दिखे एक्टर -Indianews
ADVERTISEMENT