होम / Israel-Hamas War: राफा कैंप पर हमले के बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने स्वीकारी गलती, जानें क्या कहा-Indianews

Israel-Hamas War: राफा कैंप पर हमले के बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने स्वीकारी गलती, जानें क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 28, 2024, 12:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच पीएमदक्षिणी गाजा शहर राफा में इजरायली हमले में विस्थापित फिलिस्तीनियों के आवास वाले तम्बू शिविर में आग लगने और कम से कम 45 लोगों की मौत के बाद इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को स्वीकार किया कि एक “दुखद गलती” हुई है।

इजरायल को करना पड़ा आलोचना का सामना

इज़राइल को हमास के साथ युद्ध पर बढ़ती अंतरराष्ट्रीय आलोचना का सामना करना पड़ा है, यहां तक कि उसके कुछ करीबी सहयोगियों, विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका ने भी नागरिकों की मौत पर नाराजगी व्यक्त की है। इजराइल इस बात पर जोर देता है कि वह अंतरराष्ट्रीय कानून का पालन करता है, जबकि उसे दुनिया की शीर्ष अदालतों में जांच का सामना करना पड़ रहा है, जिनमें से एक ने पिछले हफ्ते मांग की थी कि वह राफा में हमले को रोक दे।

Mumbai BMW Video: मुंबई में 17 साल के लड़के ने बीएमडब्ल्यू से दिखाया स्टंट, पुलिस ने किया पिता को गिरफ्तार -India News

इजरायली सेना का बयान

इज़राइल की सेना ने पहले कहा था कि उसने हमास के प्रतिष्ठान पर हमला करने और दो वरिष्ठ आतंकवादियों को मारने के बाद नागरिकों की मौत की जांच शुरू की थी। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, रविवार रात का हमला, जो युद्ध के सबसे घातक हमलों में से एक प्रतीत होता है, ने युद्ध में कुल फिलिस्तीनी मरने वालों की संख्या को 36,000 से ऊपर पहुंचाने में मदद की, जो अपनी संख्या में सेनानियों और गैर-लड़ाकों के बीच अंतर नहीं करता है।

नेतन्याहू का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि नेतन्याहू ने सोमवार को इजराइल की संसद को संबोधित करते हुए कहा, “निर्दोष नागरिकों को नुकसान न पहुंचाने की हमारी पूरी कोशिशों के बावजूद, कल रात एक दुखद गलती हुई।” “हम घटना की जांच कर रहे हैं और निष्कर्ष निकालेंगे क्योंकि यह हमारी नीति है। तेल अल-सुल्तान के उत्तर-पश्चिमी इलाके में घटनास्थल पर पहुंचे मोहम्मद अबुस्सा ने कहा कि बचावकर्मियों ने “उन लोगों को बाहर निकाला जो असहनीय स्थिति में थे।

INDIA Bloc Meeting: ‘दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं…’, इंडिया ब्लॉक के मीटिंग में टीएमसी नहीं होगी शामिल -India News

नेतन्याहू का कहना है कि इज़राइल को राफा में हमास की आखिरी बची हुई बटालियनों को नष्ट करना होगा। आतंकवादी समूह ने रविवार को शहर से घनी आबादी वाले मध्य इज़राइल की ओर रॉकेटों की बौछार की, जिससे हवाई हमले के सायरन बजने लगे, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय और फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट बचाव सेवा के अनुसार, कम से कम 45 लोग मारे गए। मंत्रालय ने कहा कि मृतकों में कम से कम 12 महिलाएं, आठ बच्चे और तीन बड़े वयस्क शामिल हैं, जबकि अन्य तीन शव पहचान से परे जल गए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT