होम / Israel Hamas War: जापान भेजना चाहता है गाजा पट्टी में मानवीय सहायता, की ये अपील

Israel Hamas War: जापान भेजना चाहता है गाजा पट्टी में मानवीय सहायता, की ये अपील

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 26, 2023, 8:48 am IST
Israel Hamas War: जापान भेजना चाहता है गाजा पट्टी में मानवीय सहायता, की ये अपील

Israel Hamas War

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: 7 अक्टूबर को हमास के इजरायल पर किए गए हमले के बाद इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर हवाई हमले कर रहा है। इन हमलों में सैकड़ों लोगों जान गवा चुके हैं, वहीं कई घायल है और गाजा पर खाने-पीना के संकट आ गया है। जिसे देखते हुए कई देश गाजा में मानवीय सहायता भेज रहे है। वहीं, अब जापान ने इजरायल से घिरे गाजा पट्टी में मानवीय सहायता देने की बात कही है। इसके अलावा लड़ाई को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आह्वान किया है।

इस बात की जानकारी जापानी विदेश मंत्रलाय ने दी। गुरुवार को जापान के मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, एन्क्लेव में मानवीय पहुंच की अनुमति देने के लिए बुधवार देर रात जापान के विदेश राज्य मंत्री और जापान में इजरायल के राजदूत के बीच एक मीटिंग में अनुरोध किया गया था।

रूस-चीन ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के प्रस्ताव पर किया वीटो

वहीं, गाजा पट्टी में इजरायल और फलस्तीनी आतंकवादियों हमास के बीच युद्ध पर यूनाइटेड नेशन में अमेरिका द्वारा लाए गए प्रस्ताव पर रूस और चीन ने बुधवार वीटो कर दिया। अमेरिका से इस प्रस्ताव का उद्देश्य गाजा में बिगड़ते मानवीय संकट को संबोधित करना था, जिसमें सहायता पहुंच की अनुमति देने के लिए हिंसा को रोकने का आह्वान किया गया था।

संयुक्त अरब अमीरात ने नहीं में मतदान किया

इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात ने भी नहीं में मतदान किया। वहीं, UN में 10 सदस्यों ने पक्ष में मतदान किया और दो अनुपस्थित रहे। संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के राजदूत गिलाद एर्दान ने कहा, “यदि यह अन्य प्रस्ताव वास्तव में मानवीय स्थिति पर केंद्रित है, जैसा कि इसे प्रस्तुत किया गया था। हमास द्वारा रखे गए 220 से अधिक बंधकों को अंत में एक सामान्य प्रस्ताव की हस्ताक्षरित नोट नहीं बनाया जाएगा। यह पहली मांग होगी।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT