होम / Israel Hamas War: पश्चिम देशों के खिलाफ फिलिस्तीन का फूटा गुस्सा, जानें क्या होगा आगला कदम

Israel Hamas War: पश्चिम देशों के खिलाफ फिलिस्तीन का फूटा गुस्सा, जानें क्या होगा आगला कदम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 24, 2023, 5:09 am IST
Israel Hamas War: पश्चिम देशों के खिलाफ फिलिस्तीन का फूटा गुस्सा, जानें क्या होगा आगला कदम

Israel Hamas War

India News (इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के कारण पूरी दुनिया परेशान है। वहीं अब फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद शतयेह ने पश्चिमी देशों पर हमास के खिलाफ युद्ध में इजरायल को “हत्या करने का लाइसेंस” देने का आरोप लगाते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, यह तब हुआ है जब इज़रायली अधिकारियों के अनुसार, हमास द्वारा 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी क्षेत्र के साथ अपनी सीमा पार करने के बाद से इज़रायल गाजा पर बमबारी कर रहा है और अब तक 1400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें ज्यादातर आम नागरिक हैं। इसके साथ ही गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस विषय पर कहा कि, इजरायली बमबारी में 5,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें मुख्य रूप से नागरिक भी शामिल हैं।

पीएम का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि, इन सब के बीच फिलिस्तीन के पीएम मोहम्मद शतयेह ने कहा, “हम कब्जे वाले नेताओं के मुंह से भूमि पर आक्रमण की तैयारी के बारे में जो सुनते हैं उसका मतलब है अधिक अपराध, अत्याचार और जबरन विस्थापन। “हम उन बयानों की निंदा करते हैं जो हत्या करने के लिए प्रेरित करते हैं और इजरायल को गाजा में नरसंहार करने के साथ ही विनाश फैलाने के लिए राजनीतिक सुरक्षा देते हैं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ और अन्य नेताओं ने हाल के दिनों में इज़रायल का दौरा किया है और उसके “खुद की रक्षा करने के अधिकार” का समर्थन किया है। उन्होंने इज़रायली सरकार से अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के दायरे में रहने का भी आह्वान किया है।

गाजा आंतरिक मंत्रालय का बयान

वहीं इस मामले में अब गाजा के आंतरिक मंत्रालय के बयान भी सामने आया है जिसमें कहा गया है कि, राफा शहर में इजरायली हमलों में कम से कम 18 लोग मारे गए और कई फिलिस्तीनी घायल हो गए। एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, सोमवार को राफा में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से लगभग 200 मीटर दूर एक आवासीय इमारत पर हवाई हमला हुआ, जिसमें कई लोग मारे गए और घायल हो गए।

हमास का दावा

वहीं इज़रायली सेना ने अब एक एक चौकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि, उसने गाजा से दो ड्रोनों द्वारा किए गए हमले को “विफल” कर दिया है, जिसका दावा हमास ने किया था। जहां सेना ने कहा, “सीमा के पास नीर ओज़ और ईन हाबेसोर में गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में प्रवेश करते हुए दो यूएवी की पहचान की गई थी,” सेना ने कहा, “दोनों यूएवी को विफल कर दिया गया।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT