होम / Isreal-Hamas War: गाजा से दिल दहला देने वाली तस्वीरें आई सामने, फिलीस्तीनियों के साथ हुआ ऐसा बर्ताव

Isreal-Hamas War: गाजा से दिल दहला देने वाली तस्वीरें आई सामने, फिलीस्तीनियों के साथ हुआ ऐसा बर्ताव

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 9, 2023, 10:56 am IST
Isreal-Hamas War: गाजा से दिल दहला देने वाली तस्वीरें आई सामने, फिलीस्तीनियों के साथ हुआ ऐसा बर्ताव

फिलीस्तीनियों के अंडरवियर उतार दिए गए

India News (इंडिया न्यूज), Isreal-Hamas War: गाजा में हिरासत में लिए गए फिलिस्तीनी पुरुषों की अंडरवियर में तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद फिलिस्तीनी, अरब और मुस्लिम अधिकारियों ने शुक्रवार को इजरायल की निंदा की। फ़िलिस्तीनी इस्लामी समूह हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी इज़्ज़त अल-रेशिक ने इज़राइल पर निर्दोष नागरिकों के खिलाफ जघन्य अपराध करने का आरोप लगाया।

अमानवीय व्यवहार किया गया

विदेश में निर्वासन में रह रहे रेशिक ने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने और यह दिखाने का आग्रह किया कि उनके साथ क्या हुआ और उनकी रिहाई सुनिश्चित करने में मदद करें। रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति (आईसीआरसी) ने कहा कि वह छवियों से चिंतित है, और कहा कि सभी बंदियों के साथ अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के मुताबिक मानवता और सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।

ईरान ने भी की आलोचना

ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने भी इज़राइल की आलोचना की और उस पर निर्दोष बंदियों और नागरिकों के साथ बर्बर व्यवहार करने का आरोप लगाया।

फिलीस्तीनियों के साथ किया ऐसा बर्ताव

इजरायली टीवी ने गुरुवार को फुटेज दिखाया कि हमास के लड़ाकों को गाजा शहर की सड़क पर सिर झुकाए बैठे हुए पकड़ा गया था। तस्वीरों के बारे में पूछे जाने पर इजरायली सरकार के प्रवक्ता इलोन लेवी ने एक ब्रीफिंग में कहा, “हम उन व्यक्तियों के बारे में बात कर रहे हैं जिन्हें जबालिया और शेजैया (गाजा शहर में) में हमास के ठिकानों से पकड़ा गया था।”

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT