होम / Israel-Hamas War: पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान, दूसरे युद्ध विराम को लेकर कही ये बात

Israel-Hamas War: पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान, दूसरे युद्ध विराम को लेकर कही ये बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 21, 2023, 12:01 am IST
ADVERTISEMENT
Israel-Hamas War: पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान, दूसरे युद्ध विराम को लेकर कही ये बात

Israel-Hamas War

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में इजरायल के भयावह रूप से गाजा की स्थिति लगातार बदहाल होती हुई नजर आ रही है। जिसके बाद एक और युद्ध विराम को लेकर लगातार तेज हो रहे अटकलें के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बड़ा देते हुए कहा कि, “हम तब तक लड़ना बंद नहीं करेंगे जब तक हम अपने द्वारा निर्धारित सभी उद्देश्यों को हासिल नहीं कर लेते (हमास का खात्मा), हमारे बंधकों की रिहाई और गाजा से खतरे का अंत तब तक युद्ध विराम नहीं होगा।

हमास के आतंकी पर हमले कर रही इजरायली सेना

वहीं इसके आगे पीएम नेतन्याहू ने कहा कि, इज़रायली सेना गाजा में “हर जगह” हमास के आतंकवादियों पर हमला कर रही थी। “जो कोई सोचता है कि हम रुक जाएंगे, वह वास्तविकता से जुड़ा नहीं है… हम हमास पर आग से हमला कर रहे हैं – एक नरक,” उन्होंने कहा, “हम उनके निकट और दूर के सहयोगियों पर भी हमला कर रहे हैं।

इजरायली विदेश मंत्री का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि, इस मामले में इजरायली विदेश मंत्री ने भी अपनी राय देते हुए कहा कि, इजरायल साइप्रस से समुद्री गलियारे के माध्यम से गाजा को मानवीय सहायता की तेजी से डिलीवरी करना चाहता है। इज़रायली विदेश मंत्री एली कोहेन ने कहा, “साइप्रस और इज़रायल, क्षेत्र के अन्य साझेदारों के साथ मिलकर एक संगठित और अच्छी तरह से निरीक्षण किए गए तरीके से गाजा को मानवीय सहायता के हस्तांतरण की सुविधा के लिए एक सुरक्षित समुद्री गलियारे की पहल को बढ़ावा दे रहे हैं।”

अमेरिका की प्रतिक्रिया

वहीं इस मामले में व्हाइट हाउस ने कहा कि, इज़रायल और हमास के बीच एक और संघर्ष विराम और बंधक रिहाई समझौते को सुरक्षित करने के लिए बातचीत “बहुत गंभीर” है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, “ये बहुत गंभीर चर्चाएं और वार्ताएं हैं और हमें उम्मीद है कि ये कहीं न कहीं आगे बढ़ेंगी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT