होम / Israel Hamas War: गाजा अस्पताल में विस्फोट पर रूस के सांसद का दावा, घटना में अमेरिका का हांथ

Israel Hamas War: गाजा अस्पताल में विस्फोट पर रूस के सांसद का दावा, घटना में अमेरिका का हांथ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 22, 2023, 3:32 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Israel Hamas War: रूस की संसद के सदस्य की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें संसद ने कहा है कि गाजा सिटी अस्पताल में हुए घातक विस्फोट के पीछे संयुक्त राज्य अमेरिका का हाथ हो सकता है। रूसी सदस्य एंड्री गुरुल्योव ने क्रेमलिन द्वारा संचालित टेलीविजन चैनल रूस-1 पर आकर बिना किसी सबूत के आरोप लगाया है।

एंड्री गुरुल्योव ने अमेरिका पर लगाया आरोप

एंड्री गुरुल्योव ने कहा कि, “यह बिल्कुल स्पष्ट है कि एक गाइडेड बॉम्ब वहां गिरा है। इससे भी अधिक, यहां एक बारीक रहस्य है।” इसके साथ ही उन्होंने अमेरिकी नौसेना के युद्धपोतों का भी जिक्र किया और कहा, “आज एक (अमेरिकी) विमान वाहक समूह ने इजरायल के तट पर संपर्क किया है।” इन युद्धपोतों को इजरायल पर हमास के द्वारा 7 अक्टूबर के हमले के बाद पूर्वी भूमध्य सागर में तैनात किया गया था।

अमेरिकियों ने ही गाजा के अस्पताल पर किया हमला

एंड्री गुरुल्योव ने आगे कहा, “गोली चलाने का आदेश इजरायली क्षेत्र पर एक स्थिर किसी कमांड सेंटर से या विमान वाहक जहाज पर आधारित नियंत्रण केंद्र से आ सकता है, तो शायद ये इज़रायल नहीं बल्कि खुद अमेरिकियों ने ही गाजा के अस्पताल पर हमला किया है। लेकिन ये सच्चाई तो समय ही बताएगा। आगे कहा कि मुझे लगता है किसी भी मामले में हमारे खुफिया विभाग के पास सारी जानकारी है।”

जानकारी के लिए बता दें कि, एंड्री गुरुल्योव पहले भी कई बार अपनी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं।

हमले में 500 लोगों की गई जान

बता दें कि गाजा के अस्पताल में हुए भीषण विस्फोट में सैकड़ों लोगों की जान चली गई है। इस अस्पताल में पहले से घायल हुए मरीजों की भरमार थी और अन्य फिलिस्तीनी नागरिक भी यहीं शरण लिए हुए थे। हमास ने इसे इजरायल का हवाई हमला बताया था, लेकिन इजरायल की सेना ने आरोप लगाया है कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा दागे गए रॉकेट के निशाना चूकने से ही यह विस्फोट हुआ है। बताया गया कि इस हमले कम से कम 500 लोगों की जान गयी।

(Israel Hamas War)

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.