होम / दुनिया के सबसे जाबाज और खूंखार सैनिक, पाताल से निकाल लाए अपने आदमी

दुनिया के सबसे जाबाज और खूंखार सैनिक, पाताल से निकाल लाए अपने आदमी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 28, 2024, 11:42 pm IST

Israel–Hamas War

India News (इंडिया न्यूज), Israel–Hamas War: आपने अमेरिका, चीन, फ्रांस, भारत जैसी महाशक्तियों की सेनाओं के बारे में तो खूब सुना होगा। लेकिन, आज हम आपको एक छोटे से देश की छोटी सी सेना की बहादुरी की कहानी सुनाते हैं। यह देश पिछले एक साल से भीषण युद्ध लड़ रहा है। इस युद्ध में करीब 40 से 45 हजार लोग मारे जा चुके हैं। यह देश खुद पर हुए हमले का बदला लेने और अपने बंधकों को बचाने के लिए लगातार हमले कर रहा है।  हम बात कर रहे हैं इजरायल-हमास युद्ध की। पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने इजरायल पर जानलेवा हमला किया था। इस हमले में करीब 1200 इजरायली नागरिक मारे गए थे। इसने करीब 250 इजरायली नागरिकों को बंधक भी बना लिया था।

40 हजार फिलिस्तीनियों और हमास के लड़ाकों को मार गिराया

दरअसल, हमास के इस हमले के बाद वहां भीषण युद्ध छिड़ गया। पिछले 10 महीनों से इजरायल इस युद्ध में मारे गए अपने लोगों का बदला लेने के लिए लगातार फिलिस्तीन पर हमले कर रहा है। उसने हमास को खत्म करने का संकल्प लिया है। अपने ही 1200 लोगों की हत्या का बदला लेने के लिए उसने अब तक 40 हजार फिलिस्तीनियों और हमास के लड़ाकों को मार गिराया है। वह अभी भी हमास द्वारा बंधक बनाए गए अपने लोगों को छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में उन्हें ऐसे ही एक बंधक को छुड़ाने में सफलता मिली। वह करीब 250 दिनों से बंदी था। उस व्यक्ति का नाम अलकादी है। उसकी उम्र 52 साल है। वह पिछले 250 दिनों से हमास के एक भूमिगत ठिकाने में बंदी था। वह पहला जीवित व्यक्ति है जिसे इजरायली सेना ने हमास के कब्जे से मुक्त कराया है।

Rahul Gandhi ने DTC बस से की दिल्ली की सैर, ड्राइवर-कंडक्टर और मार्शल का जाना हाल

रिहाई के बाद अलकादी को अस्पताल में भर्ती कराया गया

रिहाई के बाद अलकादी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने अस्पताल से ही फोन पर राष्ट्रपति इसाक हर्जोग से बात की। उसने बताया कि उसे उम्मीद नहीं थी कि वह कभी फिर से आजाद हो पाएगा। अलकादी ने बताया कि जिस जगह हमास ने उसे रखा था, वहां करीब 108 और बंधक हैं। उनमें से एक तिहाई की मौत हो चुकी है। बाकी बंधक नर्क की जिंदगी जी रहे हैं। उन पर असहनीय अत्याचार हो रहे हैं। यह कल्पना से परे है कि वे बंदी किस तरह की जिंदगी जी रहे होंगे। इस बीच इजरायली सेना अपना अभियान जारी रखे हुए है। उसने बंधकों को छुड़ाने के लिए अपने अभियान को और तेज कर दिया है।

Jairam Thakur: ‘गैंगवार, नशे की तस्करी और मॉब लिंचिंग को सामान्य बात मानना शर्मनाक’ जानें जयराम ठाकुर ने क्यों कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kolkata से London के बीच चलती थी बस, इतने दिन लगता था समय, इस कारण हो गई बंद   
फिर Pakistan क्रिकेट शर्मसार! इस स्टार ऑलराउंडर पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप, जानिए भारत से कैसे जुड़ा है गहरा नाता
शनिदेव के आशीर्वाद से इन पांच राशियों की पलटेगी किस्मत, टल जाएगी आने वाली मुसीबत
यहां छिपकर बैठा है ओसामा बिन लादेन की परछाईं, 450 खूंखार स्नाइपर्स कर रहें सुरक्षा
दुश्मनों के नाक में दम करेगा इंडियन आर्मी का जोरावर! टैंक की ताकत से चीन-पाकिस्तान भी कांप रहा थर-थर
Rahul Gandhi ने यूपी के उस नाई को भेजा खास तोहफा, महीनों पहले काटी थी उनकी दाढ़ी 
इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, IMD ने दी अचानक बाढ़ आने की चेतावनी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 
ADVERTISEMENT