होम / Israel-Hamas War: इस देश ने इजरायल को दी धमकी, कही ये बड़ी बात

Israel-Hamas War: इस देश ने इजरायल को दी धमकी, कही ये बड़ी बात

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 27, 2023, 11:05 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: 7 अक्टूबर को हमास के द्वारा इजरायल पर हमले के बाद से इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इसी बीच ईरान की इस्लामिक रिवॉल्युशनरी गार्ड कोर्प (आईआरजीसी) के मुख्य कमांडर मेजर जनरल हुसैन सलामी ने इजरायल को बड़ी धमकी दी है।

जमीनी लड़ाई होने पर इजरायली सेना की हाल बूरी

सलामी ने कहा है कि जमीनी लड़ाई होने पर इजरायली सेना की बुरी हार होगी। इजरायल की सेना को गाजा का ड्रैगन खा जाएगा। इजरायलियों ने गाजा में कदम रखा तो उनको वहीं दफनाया जाएगा। गाजा मूसा की वो लाठी है जो फिरौन को निगल जाएगी। ऐसे में इजरायल गाजा में जमीनी अभियान के बारे में ना सोचे।

गाजा में जो हो रहा है, वह मानवता के खिलाफ अपराध है-मेजर जनरल

मेजर जनरल हुसैन सलामी ने कहा है कि गाजा में जो हो रहा है, वह मानवता के खिलाफ अपराध है। इस अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। सलामी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय, खासतौर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से मामले को ज्यादा गंभीरता से लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि विश्व को गाजा की तरफ देखना चाहिए और अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

अमेरिका पर साधा निशाना

ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने कहा है कि गाजा में चल रही लड़ाई को रोका नहीं गया तो ये फिलीस्तीन से बाहर भी फैलेगी। ईरानी विदेश मंत्री ने अमेरिका को निशाने पर लेते हुए कहा कि उसकी ओर से ही इस जंग को बढ़ावा दिया जा रहा है। अमेरिका को भी ये समझ लेना चाहिए कि अगर फिलिस्तीन में इसी तरह हमले चलते रहे तो वह भी इससे बच नहीं पाएंगे।

परिणाम दूरगामी और बेहद खराब

अमीर अब्दुल्लाहियन ने इससे पहले कहा था कि अमेरिका और इजरायल ने अगर गाजा में नरसंहार को तुरंत नहीं रोका तो पूरा रीजन नियंत्रण से बाहर हो जाएगा। जिसके परिणाम दूरगामी और बेहद खराब होंगे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Numerology: क्या है आपका मूलांक? जानें कैसा रहेगा 1 से 9 अंक वाले लोगों का आज का दिन-Indianews
West Nile Fever: केरल में लगातार फैल रहा वेस्ट नाइल बुखार, स्वास्थ्य विभाग ने प्री-मानसून सफाई गतिविधियों में तेजी लाने का दिया आदेश-Indianews
650 करोड़ कमाने वाली फिल्म के प्रमोशन में नहीं लगाया एक भी पैसा, S. S. Rajamouli ने स्ट्रैटेजी की शेयर – Indianews
Mumbai के स्कूल में प्रिंसिपल को पद से किया बर्खास्त, फिलिस्तीन समर्थक पोस्ट पर किया था ऐसा रिएक्ट-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: हरदीप निज्जर हत्याकांड में गिरफ्तार 3 भारतीय अदालत में हुए पेश हुए, कनाडा ने भारतीय एजेंटों के दोहराया आरोप-Indianews
Haryana Crisis: हरियाणा में बीजेपी के बहुमत खोने पर पूर्व सीएम खट्टर का बयान, जानें कहा कहा-Indianews
शादी की सालगिरह को Sonam Kapoor ने बनाया खास, अनदेखी तस्वीर की शेयर – Indianews
ADVERTISEMENT