होम / Israel-Hamas War: इजरायल ने लिया बदला, हमास के टॉप कमांडर को किया ढेर

Israel-Hamas War: इजरायल ने लिया बदला, हमास के टॉप कमांडर को किया ढेर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 18, 2023, 12:07 am IST

संबंधित खबरें

Israel-Hamas War: इजरायल ने लिया बदला, हमास के टॉप कमांडर को किया ढेर

Israel-Hamas War

India News (इंडिया न्यूज़),Israel-Hamas War: इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर अब पूरी दुनिया पर दिखने लगा है। जिसके बाद इजरायल का भयावह रूप सामने आने लगा है। जहां अब इजरायल अपने अंदाज में हमास के आतंकियों को जवाब दे रहा है। जिसके बाद एक बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, इजरायल ने हमास के टॉप कमांडर को ढेर कर दिया है। जिसके बारे में जानकरी देते हुए फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास की सैन्य शाखा ‘कसाम ब्रिगेड’ ने कहा कि, मध्य गाजा पट्टी में एक इजरायली हवाई हमले में उसका एक शीर्ष कमांडर और दो अन्य आतंकवादी मारे गए हैं। बता दें कि, इजरायल ने ये कार्रवाई ऐसे समय में की है जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को इजरायल पहुंचने वाले हैं।

आईडीएफ ने दी जानकारी

इजरायली रक्षा बल ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि, हमले में हमास के शीर्ष कमांडर को ढेर कर दिया है। इसके साथ ही आईडीएफ ने अयमन नोफेल के खात्मे का वीडियो भी ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “हमने अभी-अभी हमास के एक शीर्ष आतंकवादी अयमान नोफ़ल को मौत की नींद सुला दी है। नोफेल गाजा में हमास के सेंट्रल ब्रिगेड का कमांडर और सैन्य खुफिया का पूर्व प्रमुख था।

हमास को खत्म किए करने तक नहीं रूकेंगे

इसके साथ ही आईडीएफ ने आगे कहा, “नोफेल ने इज़रायली नागरिकों के ख़िलाफ़ कई हमलों में रास्ता दिखाने का काम किया था और आतंकवादी संगठन में सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक होने के अलावा, वह गिलाद शालिट के अपहरण की योजना में भी शामिल था। इजरायली सेना ने कहा कि वे हमास को खत्म करने तक नहीं रुकेंगे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT