होम / "हिजबुल्लाह नहीं चाहता कि आप…", लेबनान को लेकर इजरायली सेना के इस दावे ने उड़ाए पूरी दुनिया के होश

"हिजबुल्लाह नहीं चाहता कि आप…", लेबनान को लेकर इजरायली सेना के इस दावे ने उड़ाए पूरी दुनिया के होश

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 27, 2024, 8:50 am IST

Israel Hezbollah War: लेबनान को लेकर इजरायली सेना के इस दावे ने उड़ाए पूरी दुनिया के होश

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hezbollah War: इजरायल और हमास जंग के बीच अब हिजबुल्लाह की एंट्री हो गई है। जिससे अब इजरायली सेना युद्ध कर रही है। इस बीच इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने लेबनान के भीतर अपने हमलों के बारे में बताते हुए एक वीडियो जारी किया है। जहां उन्होंने आरोप लगाया है कि हिजबुल्लाह ने आबादी वाले इलाकों में हथियार छिपाए हैं। आईडीएफ ने कहा कि हिज़्बुल्लाह लेबनान के घरों के अंदर हथियार छिपा रहा है। आईडीएफ ने कहा कि पिछले 20 वर्षों से हिज़्बुल्लाह ने लेबनान के आबादी वाले केंद्रों के भीतर अपना आतंकी नेटवर्क बनाया है। मुख्य रूप से पूरे दक्षिणी लेबनान में एक ऐसा क्षेत्र जिसे उन्होंने इजरायल पर हमला करने के लिए लगभग पूरी तरह से लॉन्च पैड में बदल दिया।

इजरायली सेना ने क्या कहा?

आईडीएफ की तरफ से साझा वीडियो में आगे कहा गया कि हिज़्बुल्लाह नहीं चाहता कि आप यह वीडियो देखें। वे वास्तव में नहीं चाहते कि आप इसे साझा करें। दरअसल, आईडीएफ ने सैकड़ों हिज़्बुल्लाह ठिकानों पर सटीक खुफिया-आधारित हमले करके हिज़्बुल्लाह आतंकी संगठन के खिलाफ एक रक्षात्मक अभियान शुरू किया है। हमारा लक्ष्य हिज़्बुल्लाह द्वारा नियोजित आसन्न हमलों को विफल करना है। जिसका इरादा उन हथियारों का इजरायली घरों पर उपयोग करना था, जिन्हें हमने नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि इजरायली परिवार सुरक्षित और सुरक्षित रूप से अपने घरों में लौट सकें।

PM Modi की कूटनीति लाई रंग, अमेरिका-चिली के बाद अब फ्रांस ने UN के मंच से इस मामले में भारत का किया समर्थन

इजरायली सेना ने किया था बड़ा हवाई हमला

बता दें कि, इजरायल ने हालिया हमलों में बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हिजबुल्लाह कमांडर के ठिकाने पर बमबारी की। वहीं समूह के एक करीबी सूत्र ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि जबकि इजरायल की सेना ने घोषणा की कि वह लेबनान की राजधानी में सटीक छापे मार रही है। सुरक्षा सूत्र ने नाम न बताने का अनुरोध करते हुए कहा कि इजरायली हमले में हिजबुल्लाह कमांडर को निशाना बनाया गया, क्योंकि उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं थी। यह एक सप्ताह में क्षेत्र में हिजबुल्लाह कमांडरों को निशाना बनाकर किया गया चौथा ऐसा हमला है।

‘अमेरिका में बच्चों की मौत का…’, राष्ट्रपति चुनाव से पहले Joe Biden ने चला ये बड़ा दांव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT