होम / चीख पड़े घायल Netanyahu, आ गई मुस्लिम देश की तबाही की तारीख? अब पूरी दुनिया में होगा मौत का खेल

चीख पड़े घायल Netanyahu, आ गई मुस्लिम देश की तबाही की तारीख? अब पूरी दुनिया में होगा मौत का खेल

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 17, 2024, 11:53 am IST
ADVERTISEMENT
चीख पड़े घायल Netanyahu, आ गई मुस्लिम देश की तबाही की तारीख? अब पूरी दुनिया में होगा मौत का खेल

Israel-Iran War: इजरायल-ईरान युद्ध

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Iran War: इजराइल ने लेबनान पर अब तक का सबसे बड़ा हवाई हमला किया है। लेबनान के नकौरा, माउंट लाबौना और अल्मा अल-शाब के बाहरी इलाकों में बड़ा हमला हुआ है। वहीं, इजराइल ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह से जुड़े 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, इजराइली हमलों में लेबनान में दो दिनों में 17 लोगों की मौत हो गई है। सूत्रों के अनुसार उम्मीद है कि ईरान के हमले के बाद इजराइल चुप नहीं बैठने वाला है। वह जवाबी हमले की तैयारी कर रहा है। वहीं दूसरी ओर उसके करीबी दोस्त अमेरिका ने भी मदद शुरू कर दी है। इजराइल में तैनाती के लिए अमेरिकी हथियार पहुंचने लगे हैं। इजराइल के जवाबी हमले से पहले अमेरिका ने ईरान की कमर तोड़नी शुरू कर दी है।

एक मिनट में लेबनान ने इजरायल पर 90 से ज्यादा रॉकेट

हिजबुल्लाह के इजरायल पर रॉकेट हमले जारी हैं। आज हिजबुल्लाह ने इजरायल पर 90 से ज्यादा रॉकेट दागे। बुधवार को हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में एक मिनट में 30 रॉकेट दागे। हिजबुल्लाह ने दावा किया है कि उसने गाइडेड मिसाइल से इजरायल के एक टैंक को उड़ा दिया है। बुधवार दोपहर को लगातार 30 रॉकेट दागे जाने की भी खबरें हैं। वहीं, इजरायली सेना ने कहा कि गुरुवार सुबह 3 बजे रॉकेट आने की चेतावनी देने वाले सायरन सुनाई दिए। लेबनान की सीमा और उत्तरी इजरायल के नाजरेथ इलाकों के बीच रहने वाले लोगों को कहीं और शरण लेने को कहा गया है। हालांकि, रॉकेट को आसमान में ही रोक दिया गया।

भारत के दोस्त के लिए ‘शैतान’ बना ये ताकतवार देश, दुनिया फिर देखेगी तबाही, सुनकर PM मोदी को भी लगेगा झटका?

ईरानी राष्ट्रपति की मुस्लिम देशों से अपील

ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने मुस्लिम देशों से ‘जायोनी शासन’ के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। इस बीच ईरान के रक्षा मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसराइल में थाड मिसाइल रक्षा प्रणाली की तैनाती में कुछ खास बात नहीं है। ईरान ने कहा कि यह अमेरिका के मनोवैज्ञानिक युद्ध का एक हिस्सा मात्र है। अमेरिका ने ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों पर अमेरिकी बी-2 बमों से हमला करना शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार इजराइल में अमेरिका के हथियार तैनात होने शुरू हो गए हैं और इजराइल लगातार गाजा और लेबनान पर हमले कर रहा है। इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि ईरान पर जवाबी कार्रवाई की तैयारी हो रही है। सूत्रों के अनुसार 5 नवंबर को होने वाले अमेरिकी चुनावों से पहले इजराइल ईरान के हालिया मिसाइल हमले का जवाब देने की योजना बना रहा है। वहीं दुसरी ओर लेबनान में हिजबुल्लाह और गाजा में हमास पर इजराइल का हमला जारी है।

India Canada Tension: Justin Trudeau ने करा ली अपनी बेइज्जती? पहले भारत पर लगाया इल्जाम, अब खुद ही कबूला अपना ‘पाप’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT