होम / Netanyahu लाएंगे ऐसा विनाश जो मुस्लिम देश ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, लीक हुआ Israel के खूनी प्लान का ब्लूप्रिंट, कांप गई अच्छे-अच्छों की रूह

Netanyahu लाएंगे ऐसा विनाश जो मुस्लिम देश ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, लीक हुआ Israel के खूनी प्लान का ब्लूप्रिंट, कांप गई अच्छे-अच्छों की रूह

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 22, 2024, 12:32 pm IST
ADVERTISEMENT
Netanyahu लाएंगे ऐसा विनाश जो मुस्लिम देश ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, लीक हुआ Israel के खूनी प्लान का ब्लूप्रिंट, कांप गई अच्छे-अच्छों की रूह

Israel Iran War: इजरायल कर सकता है ईरान के तेल परमाणु स्थलों पर हमला

India News (इंडिया न्यूज), Israel Iran War: इजरायल जल्द ही ईरान के द्वारा उस पर छोड़ी गई मिसाइलों का बदला लेने की योजना बना रहा है ।1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर करीब 180 बैलिस्टिक मिसाइलों दागी थी। तब से वह ईरान को सबक सिखाने की अपनी योजना पर काम कर रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक इजरायल ईरान पर बड़ा हमला करने जा रहा है। उसने इसके लिए खाका भी तैयार कर लिया है। इजरायल ईरान के तेल और परमाणु ठिकानों को निशाना बना सकता है। हमले को अंजाम देने के लिए वह अमेरिका से बात कर रहा है।

हिजबुल्लाह और हमास के नेताओं की हत्या का बदला

1 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले के बाद ईरान ने कहा था कि यह हमला हिजबुल्लाह और हमास के नेताओं और एक रिवोल्यूशनरी गार्ड कमांडर की हत्याओं का बदला है। इजरायल की योजना के बारे में जो ताजा जानकारी सामने आई है, वह मध्य पूर्व के लिए बेहद चिंताजनक है। KAN न्यूज से बात करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि इजरायल ईरान के खिलाफ बड़ा हमला करने की तैयारी कर रहा है।

इजराइल लगातार अमेरिका से बातचीत कर रहा

इजरायल के टारगेट के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है। ईरानी हमले के बाद से इजरायल लगातार अपने सहयोगी अमेरिका से बातचीत कर रहा है। ईरान में किसे, कब और कहां निशाना बनाना है, इस पर बातचीत चल रही है। इसके साथ ही इजरायल इस बात को लेकर भी बातचीत चल रही है कि इस हमले के बाद ईरान किस तरह से जवाब देगा।

दर्द से चीख पड़ा यहूदी देश, Netanyahu को आंखो के सामने दिखी मौत, जिसे कमजोर समझा उसने लिया खूनी बदला!

इजरायली सेना ने पिछले दिन कहा था कि संभावित ईरानी हमलों की तैयारी में अमेरिका ने लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों को रोकने के लिए इजरायल में THAAD बैटरी तैनात की है। THAAD के आने से पहले इजरायल तीन एयर डिफेंस सिस्टम पर निर्भर था।इनमें एरो, डेविड स्लिंग और आयरन डोम शामिल हैं।

इजरायल ईरान में किसको बना सकता है निशाना

इजरायल की एरो लंबी दूरी की मिसाइलों को रोकता है। डेविड स्लिंग मध्यम दूरी की है और आयरन डोम कम दूरी की मिसाइलों को काउंटर करता है और मार गिराता है। अब तक इजरायल पर हुए हमलों में इन तीनों की अहम भूमिका रही है। इस रक्षा कवच की वजह से इजरायल को अपने दुश्मन के मुकाबले काफी कम नुकसान हुआ है। इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि इजरायल ईरान के तेल और परमाणु स्थलों को निशाना बना कर हमला कर सकता है। वहीं दूसरी ओर तेहरान भी अपना जवाबी हमला करने के लिए तैयार है। उसने कहा है कि अगर इजरायल 1 अक्टूबर के हमले के जवाब में हमला करता है तो उसे भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

‘भारत हल्के-फुल्के रिश्तों में यकीन…’, PM मोदी ने Justin Trudeau को लेकर कही बड़ी बात, जिसे सुन पूरी दुनिया हुई हैरान!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT