होम / ईरान को खून के आंसू रुलाने को नेतन्याहू ने बनाया खास प्लान, इजरायल के पूर्व PM के खुलासे से हिल गए सारे मुस्लिम देश, अमेरिका भी रह गया सन्न!

ईरान को खून के आंसू रुलाने को नेतन्याहू ने बनाया खास प्लान, इजरायल के पूर्व PM के खुलासे से हिल गए सारे मुस्लिम देश, अमेरिका भी रह गया सन्न!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 9, 2024, 6:57 am IST
ADVERTISEMENT
ईरान को खून के आंसू रुलाने को नेतन्याहू ने बनाया खास प्लान, इजरायल के पूर्व PM के खुलासे से हिल गए सारे मुस्लिम देश,  अमेरिका भी रह गया सन्न!

Israel-Iran war: ईरान को खून के आंसू रुलाने को नेतन्याहू ने बनाया खास प्लान

India News (इंडिया न्यूज़), Israel-Iran war: इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने हाल ही में कहा है कि ईरान के परमाणु प्रतिष्ठानों पर हमला करने का यह सही समय है। बेनेट के मुताबिक इजरायल के पास ऐतिहासिक मौका है, जिसका अगर अभी फायदा नहीं उठाया गया तो ईरान परमाणु शक्ति बन सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यह स्थिति काफी गंभीर है। ईरान को परमाणु शक्ति बनने से रोकने के लिए अभी कार्रवाई करना जरूरी हो गया है।

इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री नफ्ताली ने दावा किया कि इस समय ईरान के सहयोगी समूह जैसे हमास और हिजबुल्लाह अस्थायी रूप से कमजोर पड़ गए हैं, जिससे इजरायल के लिए हमला करने का यह सही समय है। उन्होंने यह भी कहा कि हाल के हफ्तों में ईरान द्वारा इजरायल पर किए गए रॉकेट हमले ने उसे इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पहले से ज्यादा मजबूत बना दिया है।

हमले को लेकर अमेरिका का रुख

हालांकि, अमेरिका इस तरह के संभावित हमले के पक्ष में नहीं है। अमेरिका ने साफ कहा है कि वह ईरान पर इस तरह की एकतरफा सैन्य कार्रवाई का समर्थन नहीं करेगा। इसके अलावा बर्लिन में ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका के नेताओं की बैठक होगी, जिसमें मध्य पूर्व में चल रहे घटनाक्रम और यूक्रेन युद्ध पर चर्चा होगी। बैठक में क्षेत्रीय स्थिरता और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और संभवतः ईरान और इजरायल के बीच तनाव भी प्रमुख विषयों में से एक होगा।

जो खुमैनी नहीं कर पाएं वो करेगा उनका पोता…खाई यहूदियों को तबाह करने की कसम, अमेरिका भी रह गया हैरान

हथियार हासिल नहीं करने देंगे

इजरायली प्रधानमंत्री बेनेट ने लिखा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 14 जुलाई 2022 को आधिकारिक तौर पर कहा था कि वह चाहते हैं कि ईरान किसी भी कीमत पर परमाणु हथियारों का इस्तेमाल न कर पाए। इसके लिए वह ईरान को कभी भी परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे। इसके लिए वह अपनी पूरी ताकत लगाने को तैयार हैं।

नेतन्याहू ने 15000 टुकड़ों में भेजा इस मुस्लिम देश को मौत,तबाही के मैदान से सामने आईं तस्वीरें देख कर कांप गए लोग

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT