होम / इस मुस्लिम देश को तबाह करने के लिए तैयार है इजरायल, टेलीग्राम का पेपर लीक हुआ पूरा प्लान… बर्बादी का ब्लूप्रिंट देख अमेरिका भी दंग

इस मुस्लिम देश को तबाह करने के लिए तैयार है इजरायल, टेलीग्राम का पेपर लीक हुआ पूरा प्लान… बर्बादी का ब्लूप्रिंट देख अमेरिका भी दंग

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 20, 2024, 4:08 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

इस मुस्लिम देश को तबाह करने के लिए तैयार है इजरायल, टेलीग्राम का पेपर लीक हुआ पूरा प्लान… बर्बादी का ब्लूप्रिंट देख अमेरिका भी दंग

Israel Iran War

India News (इंडिया न्यूज),Iran Israel War:ईरान द्वारा इजरायल पर किए गए हमले को करीब 3 हफ्ते बीत चुके हैं। हमले के बाद पूरी दुनिया की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि इजरायल ईरान पर कब और कैसे जवाबी कार्रवाई करेगा। इजरायली सेना पहले ही कह चुकी है कि उन्होंने ईरान पर हमले की तैयारी कर ली है और नेतन्याहू से संकेत मिलते ही यह हमला कभी भी किया जा सकता है। अब मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर टेलीग्राम चैनल ने इजरायल की योजना लीक कर दी है।ईरान के हमले के बाद नेतन्याहू ने कहा था कि हम पर हमला करने वालों को हम सबक सिखाएंगे। मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर ने दावा किया है कि इजरायली सेना ने जवाबी हमले की अंतिम तैयारी कर ली है। इसके साथ ही हमले के बाद ईरान और उसके गुर्गों से मिलने वाली प्रतिक्रियाओं की भी तैयारी कर ली गई है।

टेलीग्राम चैनल ने किया दावा 

मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर टेलीग्राम चैनल ने दावा किया है कि इजरायल की तीनों सेनाओं ने 8-16 अक्टूबर तक हमले के लिए अंतिम अभ्यास कर लिया है। 15 अक्टूबर को AWAC विमानों और लड़ाकू विमानों के साथ अभ्यास किया गया, अभ्यास में बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन भी शामिल किए गए हैं। इसके अलावा हमले के लिए 40 ISO2 रॉक्स मिसाइलें तैयार की गई हैं।

हवाई हमलों के अलावा जमीनी हमले की भी तैयारी की जा रही है। हवाई ईंधन भरने, हवाई सहायता, खोज और बचाव के साथ-साथ केसी-707 टैंकर, गल्फस्ट्रीम विमान ऑपरेशन के लिए तैयार हैं। साथ ही प्रॉक्सी काउंटर अटैक से बचाने के लिए स्पेशल फोर्स तैयार की गई है।

नेतन्याहू को निशाना बनाकर भड़का इजरायल

शनिवार को नेतन्याहू के घर के पास हिजबुल्लाह के ड्रोन हमले के बाद इजरायली सेना सतर्क हो गई है और उसने ईरान पर हमले की रूपरेखा को अंजाम देने का फैसला किया है। नेतन्याहू ने कहा है कि इजरायल के दुश्मनों का अंत बहुत बुरा होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान पर हमले के लिए 3 एयरबेस तैयार किए गए हैं।

मध्य पूर्व में हुए इस घटनाक्रम के बाद पूरी दुनिया में युद्ध के भयानक रूप लेने की चिंता बढ़ गई है। ईरान और इजरायल के बीच सीधी जंग का असर पूरी दुनिया पर पड़ सकता है, क्योंकि गैस, तेल और सोने के साथ-साथ इस युद्ध का असर दुनिया के कई व्यापार मार्गों पर भी पड़ेगा।

चेहरे को ऐसा चिट्टा गोरा कर देगा ये नुस्खा की खुद को पहचान पाना भी हो जाएगा मुश्किल, करवाचौथ पर जरूर कर ले ट्राई 1 घंटे में दिखा देगा कमाल?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT