होम / Israel: इजराइली सैनिकों ने घायल फिलिस्तीनी को जीप से बांधा, वीडियो वायरल-Indianews

Israel: इजराइली सैनिकों ने घायल फिलिस्तीनी को जीप से बांधा, वीडियो वायरल-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 23, 2024, 4:24 pm IST

संबंधित खबरें

Israel: इजराइली सैनिकों ने घायल फिलिस्तीनी को जीप से बांधा, वीडियो वायरल-Indianews

Israel

India News(इंडिया न्यूज),  Israel:  इजराइली सैनिकों ने कब्जे वाले पश्चिमी तट के शहर जेनिन में छापेमारी के दौरान एक घायल फिलिस्तीनी व्यक्ति को सैन्य वाहन से बांध दिया। सेना ने रविवार को स्वीकार किया कि सैनिकों ने परिचालन प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया था।

तस्वीरें वायरल

जेनिन लंबे समय से फिलिस्तीनी समूहों का गढ़ रहा है और इजरायली सेना नियमित रूप से शहर और आस-पास के शरणार्थी शिविर में छापेमारी करती है।

549 फिलिस्तीनियों की हत्या

पश्चिमी तट पर हिंसा, जो 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने से पहले ही बढ़ गई थी, उसके बाद से और बढ़ गई है। फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, गाजा युद्ध शुरू होने के बाद से पश्चिमी तट पर इजरायली सैनिकों या बसने वालों द्वारा कम से कम 549 फिलिस्तीनियों की हत्या की गई है।

इजरायली आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर एएफपी की गणना के अनुसार, इसी अवधि में फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों में पश्चिमी तट पर कम से कम 14 इजरायली मारे गए हैं।

इजरायली आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर एएफपी की गणना के अनुसार, 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के अभूतपूर्व हमले के बाद से गाजा पट्टी आठ महीने से अधिक समय से युद्ध की चपेट में है, जिसके परिणामस्वरूप 1,194 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे।

उग्रवादियों ने 251 लोगों को बंधक बना लिया, जिनमें से 116 गाजा में ही रह गए, जिनमें से 41 के बारे में सेना का कहना है कि वे मर चुके हैं।

हमास द्वारा संचालित क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा पर इजरायल के सैन्य हमले में अब तक कम से कम 37,551 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज़्यादातर नागरिक हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT