होम / मारा गाया हमास का चीफ? IDF चीफ की बैठक में तस्वीर वायरल होने के बाद बड़ा खुलासा, मोसाद की भी उड़ी नींद

मारा गाया हमास का चीफ? IDF चीफ की बैठक में तस्वीर वायरल होने के बाद बड़ा खुलासा, मोसाद की भी उड़ी नींद

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 30, 2024, 6:04 pm IST
मारा गाया हमास का चीफ? IDF चीफ की बैठक में तस्वीर वायरल होने के बाद बड़ा खुलासा, मोसाद की भी उड़ी नींद

idf-meeting

India News (इंडिया न्यूज),Israel Hezbollah War: इजराइली सेना प्रमुख हर्जी हलेवी की बैठक की एक तस्वीर सुर्खियों में है। इस तस्वीर में हर्जी हलेवी अधिकारियों से चर्चा करते नजर आ रहे हैं। लेकिन उनकी चर्चा से ज्यादा महत्वपूर्ण इस बैठक कक्ष में स्क्रीन पर दिख रही तस्वीर है। दरअसल, बैठक के दौरान हिजबुल्लाह और हमास का शीर्ष नेतृत्व स्क्रीन पर दिख रहा है। खास बात यह है कि हमास और हिजबुल्लाह के जिन नेताओं को इजराइली सेना ने मार गिराया है, उनकी तस्वीर पर क्रॉस का निशान है और जो जिंदा हैं उनकी तस्वीर साफ दिख रही है, लेकिन याह्या सिनवार की तस्वीर पर सवालिया निशान है।

क्यों हो रही है सिनवार की चर्चा

शनिवार को इजराइली सेना ने आईडीएफ (इजरायली रक्षा बल) की बैठक की एक तस्वीर जारी की, इस तस्वीर में चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी अधिकारियों से बैठक करते नजर आ रहे हैं और कमरे में लगी स्क्रीन पर हमास और हिजबुल्लाह का शीर्ष नेतृत्व दिख रहा है।

इस तस्वीर से साफ है कि इजराइल ने नसरल्लाह समेत हिजबुल्लाह के सभी बड़े नेताओं और कमांडरों का खात्मा कर दिया है। हमास और हिजबुल्लाह के जिन लोगों की तस्वीर पर क्रॉस का निशान है, उसका मतलब है कि वे मारे जा चुके हैं, लेकिन इजरायली सेना उन लोगों की तलाश कर रही है, जिनकी तस्वीर साफ है और उन्हें अपना अगला निशाना बना सकती है।

लेकिन याह्या सिनवार की तस्वीर पर लगा सवालिया निशान चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल इजरायली सेना को नहीं पता कि सिनवार कहां है? माना जा रहा है कि इस्माइल हनिया की मौत के बाद से उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

याह्या सिनवार मारा गया है?

इजराइली सेना इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या गाजा में हवाई हमले में याह्या सिनवार मारा गया है? दरअसल इजरायल और अमेरिकी जांच एजेंसियों ने याह्या सिनवार की तलाश के लिए पूरी कोशिश की है। दोनों देश महीनों से सिनवार की तलाश कर रहे हैं, लेकिन उनके पास सिनवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। न तो इजरायल के पास उसके जिंदा होने की कोई खबर है और न ही उसकी मौत का कोई सबूत।

मोसाद को भी नहीं कोई खबर

कुछ दिन पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि याह्या सिनवार गाजा की सुरंग से निकलकर भेष बदलकर सड़कों पर घूम रहा है। गाजा में करीब 70 फीसदी इमारतें और सैकड़ों सुरंगें नष्ट करने के बावजूद इजरायल को सिनवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यहां तक ​​कि दुनिया के किसी भी कोने में मौजूद दुश्मनों की तलाश करने में माहिर मानी जाने वाली खुफिया एजेंसी मोसाद भी सिनवार का पता नहीं लगा पाई है।

पाकिस्तानी फैन ने Diljit Dosanjh को दिया ये गिफ्ट, कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर बोले- ‘राजनेताओं ने सीमाएं खींच दी और…’, देखें वीडियो

मोहम्मद सिराज में आई एबी डिविलियर्स की आत्मा, सुपरमैन बनकर पकड़ा ऐसा अद्भुत कैच, सन्न रह गया बांग्लादेशी बल्लेबाज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT