होम / Israel on Turkey: 'अपने देश जाओ…', तुर्की के इस कदम से भड़का इजरायल

Israel on Turkey: 'अपने देश जाओ…', तुर्की के इस कदम से भड़का इजरायल

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 3, 2024, 3:58 am IST

Israel on Turkey

India News (इंडिया न्यूज), Israel on Turkey: ईरान की राजधानी तेहरान में बुधवार (31 जुलाई) को हवाई हमले में हमास के राजनीतिक प्रमुख इस्माइल हनियेह की मौत हो गई। जिसके बाद मुस्लिम देश तुर्की ने तेल अवीव में अपने दूतावास पर राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया। इस घटना से इजरायल भड़क गया और उसने तुर्की के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। इस घटना से शुक्रवार (2 अगस्त) को इजरायल के विदेश मंत्री इजराइल काट्ज़ इतने नाराज हुए कि उन्होंने तुर्की के उप राजदूत को तलब कर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अगर शोक मनाना है तो अपने देश वापस चले जाओ।

तुर्की पर भड़के इजरायली विदेश मंत्री

इजरायल के विदेश मंत्री इजराइल काट्ज़ ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की। मैंने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे आतंकवादी संगठन हमास के नेता इस्माइल हनीयेह के खात्मे के जवाब में तेल अवीव में तुर्की दूतावास में तुर्की के झंडे को आधा झुकाने के बाद कड़ी फटकार के लिए इजरायल में तुर्की के उप राजदूत को बुलाएं।

हनीयेह की मौत पर Instagram को लगा बड़ा झटका, तुर्की ने उठया बड़ा कदम

इजरायल राज्य इस्माइल हनीयेह जैसे हत्यारे के लिए शोक व्यक्त करने को बर्दाश्त नहीं करेगा। जिसने 7 अक्टूबर को हमास को अत्याचार करने में नेतृत्व किया और अपने सहयोगियों के साथ टेलीविजन पर भयानक तस्वीरें देखते हुए हत्यारों की सफलता की कामना करते हुए प्रार्थना की।

वापस चले जाओ- इजराइल काट्ज़

विदेश मंत्री इजराइल काट्ज़ ने आगे लिखा कि यदि दूतावास के प्रतिनिधि शोक मनाना चाहते हैं, तो उन्हें तुर्की जाना चाहिए। अपने मालिक एर्दोगन के साथ शोक मनाना चाहिए, जो आतंकवादी संगठन हमास को गले लगाता है और उसकी हत्या और आतंक के कृत्यों का समर्थन करता है। इजरायल इस्माइल हनिया जैसे हत्यारे के लिए शोक नहीं सहेगा।

UGC NET 2024 Re Exam: NTA ने जारी किया UGC NET 2024 का री-शेड्यूल, जानें किन तारीखों को होगी परीक्षा.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT