होम / आसमान से मौत बरसने से पहले लोगों को मिली ये दो चेतावनीयां, तबाह हो गई बसी-बसाई दुनिया, Video देख कांप जाएगी रुह

आसमान से मौत बरसने से पहले लोगों को मिली ये दो चेतावनीयां, तबाह हो गई बसी-बसाई दुनिया, Video देख कांप जाएगी रुह

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 23, 2024, 6:39 pm IST

Israel-Palestine War: गाजा में फिलिस्तीन के साथ चल रहे युद्ध के बीच इजरायल ने मध्य पूर्व के देश लेबनान में हिजबुल्लाह संगठन के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं।

India News (इंडिया न्यूज),Israel-Palestine War: गाजा में फिलिस्तीन के साथ चल रहे युद्ध के बीच इजरायल ने मध्य पूर्व के देश लेबनान में हिजबुल्लाह संगठन के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। इजरायली सेना ने सोमवार को एक बयान जारी कर हवाई हमले की जानकारी दी। इजरायल के रक्षा बल (आईडीएफ) ने बताया कि सोमवार सुबह 6:30 बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 3:30 बजे) से 7:30 बजे के बीच 300 हिजबुल्लाह ठिकानों पर मिसाइलों और रॉकेट से करीब 150 हमले किए गए। ईरान के हवाई हमले में अब तक लेबनान में 100 लोगों की मौत हो चुकी है। कम से कम 400 लोगों के घायल होने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक हमले से पहले इजरायल ने लेबनान के लोगों के फोन पर रिकॉर्डेड मैसेज के तौर पर अलर्ट भी भेजा था।

जारी रिपोर्ट के मुताबिक, हवाई हमले के बाद लेबनान ने सोमवार को 2 दिन के लिए सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। बाजार बंद रखने का भी आदेश है। एहतियात के तौर पर लोगों को यथासंभव अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है। इस बीच, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दक्षिणी लेबनान के सभी अस्पतालों को आदेश दिया है कि वे उन सर्जरी को रद्द कर दें जो जरूरी नहीं हैं, ताकि इजरायली हमले में घायल लोगों को तुरंत इलाज मिल सके।

गंजी चांद पर भी उगा देता है लाखो बाल सिर्फ इस एक फल का सेवन…बालों को काला और जड़ों से मजबूत रखने में भी होता है बेहद कारगर!

हिजबुल्लाह ने की जवाबी कार्रवाई

हमलों के बाद हिजबुल्लाह ने भी इजरायल पर हमला किया। हिजबुल्लाह के मुताबिक, उनके लड़ाकों ने इजरायल की हथियार फैक्ट्री पर बमबारी की। इजरायल की सेना आईडीएफ ने बताया कि हवाई हमले के बाद लेबनान की तरफ से 35 रॉकेट दागे गए। हालांकि, इस हमले में इजरायल को कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

इजराइल ने भेजी थी चेतावनी

लेबनान की सरकारी मीडिया के मुताबिक, हवाई हमले से पहले इजराइल ने लेबनान के लोगों के मोबाइल नंबर पर अलर्ट भेजा था। लोगों से जगह खाली करने को कहा गया था। इसके कुछ देर बाद ही हवाई हमले किए गए। इजराइल की तरफ से संदेश दिया गया, “हम लेबनान के नागरिकों को सलाह देते हैं कि वे अपनी सुरक्षा के लिए खतरे वाले इलाके से तुरंत दूर चले जाएं। इजराइली सेना हिजबुल्लाह के खिलाफ घातक हमले करने जा रही है।”

लेबनान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (NNA) ने कहा कि, “बेरूत और अन्य इलाकों में लोगों को उनके लैंडलाइन टेलीफोन पर चेतावनी कॉल मिली। यह एक रिकॉर्डेड संदेश था, जिसे इजराइल ने भेजा था। दुश्मन देश ने एक तरह से मनोवैज्ञानिक युद्ध शुरू कर दिया है।”

Lawrence Gaming App: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार शख्स ने की थी लॉरेंस के गेमिंग एप की डिजाइन, साथ जेल में बंद है दोनों आरोपी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सावधान! कही आपकी बॉडी में भी तो नहीं पनप रहे ऐसे कीटाणु…कैंसर होने से पहले बॉडी देती हैं ऐसे संकेत जिन्हे अक्सर लोग कर देते है इग्नोर?
Flipkart की सेल में iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max को भारी डिस्काउंट, बस इतने कीमत पर मिल रहा फोन
भारत के इस राज्य में हिंदू-मुस्लिम को भी फेल कर दिया गया है इस धर्म के लोग
UP Accident: यूपी में दर्दनाक हादसा! 1 की मौत 4 गंभीर रुप से घायल
एक और खजाने का राज आया सामने…इस रहस्यमय कुएं के अंदर छिपा है बेशकीमती खजाना लेकिन 1200 साल बितने के बाद भी कोशिश रही नाकाम?
Lucknow News: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद बोले- ‘हिंदुओं का वोट लेकर दिया…’
क्या है ‘उन्नी वाववो’ का मतलब? जो हर रात बेटी Raha के लिए गाते है Ranbir Kapoor मलयालम लोरी
ADVERTISEMENT