होम / Hezbollah प्रमुख को मारकर Israel ने लिया कई देशों का बदला! नसरल्लाह की मौत के बाद पीएम Benjamin Netanyahu ने क्या कहा

Hezbollah प्रमुख को मारकर Israel ने लिया कई देशों का बदला! नसरल्लाह की मौत के बाद पीएम Benjamin Netanyahu ने क्या कहा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 29, 2024, 8:28 am IST
Hezbollah प्रमुख को मारकर Israel ने लिया कई देशों का बदला! नसरल्लाह की मौत के बाद पीएम  Benjamin Netanyahu ने क्या कहा

Israel Hezbollah War: इजराइल हिजबुल्लाह युद्ध

India News (इंडिया न्यूज), Israel PM Benjamin Netanyahu: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि लेबनान के बेरूत में इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल ने एक “सामूहिक हत्यारे” से “हिसाब-किताब चुकाया है”। इजराइल की सेना ने शनिवार को लेबनान की राजधानी में हिज़्बुल्लाह की केंद्रीय कमान पर बमबारी करने के बाद नसरल्लाह को “समाप्त” कर दिया है, जहाँ 64 वर्षीय नसरल्लाह कथित तौर पर एक बंकर में छिपे हुए थे।

नेतन्याहू ने क्या कहा

इजरायल द्वारा नसरल्लाह की हत्या के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल ने “अनगिनत इजरायलियों” और कई अमेरिकी और फ्रांसीसी नागरिकों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार एक “सामूहिक हत्यारे” से “हिसाब-किताब चुकाया है”, द टाइम्स ऑफ इजरायल ने रिपोर्ट किया। “इजराइल के नागरिकों, ये महत्वपूर्ण दिन हैं। हम उस स्थिति में हैं जिसे ऐतिहासिक मोड़ के रूप में देखा जाएगा। एक साल पहले, 7 अक्टूबर को, हमारे दुश्मनों ने हम पर हमला किया और सोचा कि इज़राइल का सफाया होने वाला है। एक साल बाद, एक के बाद एक झटके, एक के बाद एक सफलता, उन्हें समझ में आया कि उनकी उम्मीदें कैसे खत्म हो गई हैं। इज़राइल में गति है; हम जीत रहे हैं।”

एलियंस से जुड़ी इस 3 घटनाओं की कहानी सुनकर दंग रह जाएंगे आप, जानिए कब-कब घटित हुआ?

इजरायल के लिए ये बहुत जरूरी थी

नेतन्याहू ने कहा कि नसरल्लाह की मौत इजराइल के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक “आवश्यक शर्त” थी। नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, “नसरल्लाह आतंकवादी नहीं था, वह खुद आतंकवादी था।” उन्होंने कहा, “नसरल्लाह की हत्या हमारे द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में एक आवश्यक कदम था, उत्तर के निवासियों को सुरक्षित रूप से उनके घरों में वापस लाना और आने वाले वर्षों के लिए क्षेत्र में शक्ति संतुलन को बदलना।” बीबीसी न्यूज़ ने बताया कि इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने हसन नसरल्लाह को निशाना बनाकर किए गए हमले के लिए निर्देश दिया था, क्योंकि हाल के दिनों में इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) द्वारा हिजबुल्लाह पर किए गए हमले “पर्याप्त नहीं थे”।

अपने दुश्मनों का खात्मा करेगा इजराइल

नेतन्याहू ने आगे कहा कि नसरल्लाह “ईरान की बुराई की धुरी का केंद्रीय इंजन” था। उन्होंने कहा कि इजरायल अपने दुश्मनों पर हमला जारी रखने के लिए दृढ़ है। इजरायली हवाई हमलों ने बेरूत के दक्षिणी उपनगरों को निशाना बनाया, इजरायली सेना ने पुष्टि की कि दहियाह में कई इमारतों को निशाना बनाया गया, जो हिजबुल्लाह का गढ़ माना जाता है। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमले में कम से कम नौ लोग मारे गए और 90 से अधिक घायल हो गए।

शुरू होने वाला है तीसरा विश्व युद्द? Israel को खत्म करने के लिए इन मुस्लिम देशों ने बनाया खतरनाक प्लान, अब क्या करेंगे नेतन्याहू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT