होम / मुस्लिम देश का खूंखार 'शैतान' Israel पर हमला करने से पहले अपना परिवार लेकर भागा, 'दरिंदे' की बीवी के पास दिखा ऐसा खजाना उड़ गए हर एक के होश?

मुस्लिम देश का खूंखार 'शैतान' Israel पर हमला करने से पहले अपना परिवार लेकर भागा, 'दरिंदे' की बीवी के पास दिखा ऐसा खजाना उड़ गए हर एक के होश?

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 20, 2024, 1:33 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

मुस्लिम देश का खूंखार 'शैतान' Israel पर हमला करने से पहले अपना परिवार लेकर भागा, 'दरिंदे' की बीवी के पास दिखा ऐसा खजाना उड़ गए हर एक के होश?

Hamas leader Yahya Sinwar Video: हमास नेता याह्या सिनवार का इजरायल पर अट्रैक करने से पहले का वीडियो

India News (इंडिया न्यूज), Hamas leader Yahya Sinwar Video: इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने याह्या सिनवार की मौत के बाद शनिवार (19 अक्टूबर) को एक वीडियो जारी किया, जिसमें हमास नेता को 7 अक्टूबर, 2023 के हमले से कुछ घंटे पहले छिपने के लिए भागते हुए दिखाया गया है। वीडियो में याह्या सिनवार को अपने बच्चों और पत्नी के साथ खान यूनिस में अपने घर के नीचे एक सुरंग परिसर में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में सिनवार को सुरंग में लंबे समय तक रहने की तैयारी में सामान और आपूर्ति ले जाते हुए भी दिखाया गया है।

वीडियो में सिनवार की कभी न देखी गई पत्नी समर मुहम्मद अबू जमार को भी हाथ में एक स्टाइलिश बैग पकड़े हुए दिखाया गया है। इजरायल ने हमास प्रमुख याह्या सिनवार को 17 अक्टूबर को मार गिराया, जो 7 अक्टूबर 2023 के हमले का मास्टरमाइंड था। दक्षिणी गाजा में जमीनी कार्रवाई के तहत सिनवार को मारकर बेंजामिन नेतन्याहू ने बदला ले लिया है।

यूनिस के घर के नीचे थी सुरंग

फुटेज में सिनवार, उनकी पत्नी और बच्चों को पानी, तकिए, गद्दे और एक टेलीविजन सेट ले जाते हुए दिखाया गया है। आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगरी ने कहा कि सुरंग खान यूनिस में परिवार के घर के नीचे स्थित थी। कई महीने पहले एक ऑपरेशन के दौरान गाजा से फुटेज बरामद की गई थी। आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “क्रूर नरसंहार से पहले भी, सिनवार अपने और अपने परिवार के अस्तित्व को बचाने में व्यस्त था।” हगरी ने कहा, “नरसंहार से कुछ घंटे पहले, सिनवार को केवल अपने और अपने परिवार की परवाह थी, जबकि उसने आतंकवादियों को इजरायली बच्चों, महिलाओं और पुरुषों पर जानलेवा हमला करने के लिए भेजा था।”

27 लाख रुपए कीमत का बैग

वीडियो जारी होने के बाद इजरायली सेना के अरबी भाषा के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अविचकर आद्रेई ने दावा किया कि भागते समय सिनवार की पत्नी के हाथ में 32000 डॉलर कीमत का हर्मीस बिर्किन हैंडबैग था। आद्रेई ने कहा, ‘क्या सिनवार की पत्नी 6 अक्टूबर को उसके साथ बिर्किन हैंडबैग लेकर सुरंग में घुसी थी, जिसकी कीमत करीब 32,000 डॉलर (करीब 2690221 लाख रुपए) बताई जा रही है?’

सिनवार ने 19 साल छोटी महिला से शादी की

उन्होंने आगे लिखा, ‘जब गाजा के लोगों के पास टेंट या बुनियादी जरूरतों के लिए पर्याप्त पैसे नहीं होते हैं, तो हम याह्या सिनवार और उनकी पत्नी के पैसे के प्रति विशेष प्रेम के कई उदाहरण देखते हैं।’ इजरायली न्यूज आउटलेट Ynet की रिपोर्ट के मुताबिक याह्या सिनवार ने 2011 में अपने से 19 साल छोटी समर से शादी की थी। 44 वर्षीय समर गाजा की रहने वाली हैं और उन्होंने गाजा सिटी के इस्लामिक विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री हासिल की है। शादी से पहले वे वहां पढ़ाती भी थीं।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बताया गाजा में ‘नरसंहार’ का सच, राष्ट्रपति चुनावों पर पड़ेगा इसका असर !

फिलिस्तीनी कबीले से संबंध

समर एक धार्मिक और सम्मानित फिलिस्तीनी कबीले से आती है, जिसके सभी सदस्य कथित तौर पर हमास में शामिल हो गए। याह्या सिनवार के इजरायली जेल से रिहा होने के एक महीने बाद इस जोड़े ने शादी कर ली। शादी के समय उसकी उम्र 31 साल थी, जो फिलिस्तीनी समाज के लिए काफी अधिक थी, जहाँ महिलाओं के लिए शादी की औसत उम्र 20 साल है।

नेतन्याहू के जिस घर पर हुआ हमला, उसकी कीमत सुन उड़ जाएंगे होश, अब मुस्लिम संगठन से इजरायल लेगा चुन-चुनकर बदला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT