होम / इजरायल ने हिजबुल्लाह के 1100 ठिकानों को किया तबाह, 274 को जन्नत की हूरों से मिलाया, फिर नेतन्याहू ने अपने ही देश में क्यों लगाई इमरजेंसी?

इजरायल ने हिजबुल्लाह के 1100 ठिकानों को किया तबाह, 274 को जन्नत की हूरों से मिलाया, फिर नेतन्याहू ने अपने ही देश में क्यों लगाई इमरजेंसी?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 24, 2024, 3:55 am IST

Israel Hezbollah war ( इजरायल ने हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को किया तबाह )

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hezbollah war: हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच जारी संघर्ष अब एक घातक रूप ले चुका है। इजरायल के इरादों और हाल ही में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए गए हमले से एक बात तो साफ हो रहा है कि इजरायल अब हिजबुल्लाह का अंत करके ही दम लेगा। इस बीच ये खबर आ रही है कि इजराइल और लेबनान के आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के साथ संघर्ष को देखते हुए इजरायली सरकार ने पूरे देश में 30 सितंबर तक ‘स्पेशल होम फ्रंट सिचुएशन’  इमरजेंसी की घोषणा कर दी है।  इजरायली वायुसेना ने दक्षिणी लेबनान में हिज़बुल्लाह के अब तक कुल मिलाकर 1100 से ज़्यादा ठिकानों पर हमला किया है, जिसमें करीब 274 लोग मारे गए हैं, जबकि 1000 से ज्यादा जख्मी हैं। 

इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के हथियार को किया नष्ट 

सोमवार सुबह इजरायली सेना (आईडीएफ) ने लेबनान में हिजबुल्लाह के आतंकवादी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। अब तक इज़रायली वायुसेना ने दक्षिणी लेबनान में और लेबनानी क्षेत्र के अंदर बेका के क्षेत्र में लगभग 1100 हिजबुल्लाह आतंकी ठिकानों पर सटीक खुफिया आधार पर स्ट्राइक किया है। जिस भी टारगेट पर हमला किया गया है। उनमें वो इमारतें थीं जहां हिजबुल्लाह ने रॉकेट, मिसाइलें, लॉन्चर, यूएवी और अन्य घातक हथियार छिपाए थे। इस बारे में जानकारी देते हुए इजरायली सेना ने कहा है कि, वह दक्षिणी और पूर्वी लेबनान में हिजबुल्लाह के हथियार भंडारों के खिलाफ हवाई हमले का दायरा बढ़ा रही है। इजरायली सेना ने कहा कि वह दक्षिणी लेबनान में 1100 से अधिक स्थलों को निशाना बनाने के बाद, लेबनान की पूर्वी सीमा पर बेका घाटी के क्षेत्रों को शामिल करने के लिए अपने हवाई हमलों को बढ़ा रही है। 

गुजरात के इस सुल्तान के साथ शारीरिक संबंध बनाने पर हो जाती थी महिलाओं की मौत, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

इजरायली प्रधानमंत्री ने लेबनानी नागरिकों से की ये ख़ास अपील 

इजरायली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि बेका घाटी में रहने वाले लोगों को तुरंत उन क्षेत्रों को खाली करना चाहिए, जहां हिजबुल्लाह हथियार जमा कर रहा है। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनानी नागरिकों से अपने घरों को खाली करने के इजरायली अपील पर ध्यान देने की अपील की और कहा कि ‘लोग इस चेतावनी को गंभीरता से लें। ‘नेतन्याहू ने सोमवार को एक वीडियो संदेश में चेतावनी जारी की।

एक महिला ने सिर्फ सोकर जीता 9 लाख रूपये का ईनाम, ट्रिक जान रह जाएंगे हैरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘हथकड़ी लगा हुआ शख्स बंदूक…’, बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत पर विपक्ष ने उठाए सवाल
‘भारत में धर्मनिरपेक्षता…’, तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि के इस बयान पर मचा सियासी बवाल
Maharashtra Elections 2024: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार के इन 3 बड़े दांव से चित हो जाएगी MVA ?
PM Modi ने न्यूयॉर्क में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा?
इजरायल ने हिजबुल्लाह के 1100 ठिकानों को किया तबाह, 274 को जन्नत की हूरों से मिलाया, फिर नेतन्याहू ने अपने ही देश में क्यों लगाई इमरजेंसी?
गुजरात के इस सुल्तान के साथ शारीरिक संबंध बनाने पर हो जाती थी महिलाओं की मौत, वजह जानकर रह जाएंगे दंग
एक महिला ने सिर्फ सोकर जीता 9 लाख रूपये का ईनाम, ट्रिक जान रह जाएंगे हैरान
ADVERTISEMENT