होम / Israeli पीएम नेतन्याहू ने गाजा पर हमले की कसम खाई, कहा- युद्धविराम समझौते पर हो या न हो- Indianews

Israeli पीएम नेतन्याहू ने गाजा पर हमले की कसम खाई, कहा- युद्धविराम समझौते पर हो या न हो- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 1, 2024, 1:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Benjamin Netanyahu: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को घोषणा की कि सेना गाजा के सुदूर दक्षिणी राफा शहर पर जमीनी हमला करेगी, चाहे हमास के साथ युद्धविराम समझौते पर हो या न हो। शीर्ष सहयोगी वाशिंगटन द्वारा उठाई गई चिंताओं और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के इजरायल पहुंचने से कुछ घंटे पहले, नेतन्याहू अपने रुख पर अड़े रहे।

नेतन्याहू ने क्या कहा?

नेतन्याहू ने गाजा में बंधकों के परिवारों से कहा, “यह विचार कि हम अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने से पहले युद्ध को रोक देंगे, सवाल से बाहर है।” उन्होंने राफा में प्रवेश करने और पूर्ण विजय प्राप्त करने के लिए हमास को खत्म करने की कसम खाई। उन्होंने कहा, “हम राफा में प्रवेश करेंगे और पूर्ण विजय प्राप्त करने के लिए हमास बटालियनों को खत्म कर देंगे, चाहे समझौते के साथ हो या न हो।”

Paragliding Crash: अमेरिका में पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, यूट्यूबर की गर्दन और पीठ की टूटी हड्डी -India News

40-दिवसीय युद्धविराम की बन रही थी योजना

इस बीच, हमास 40-दिवसीय युद्धविराम योजना और बंधकों के बदले फिलिस्तीनी कैदियों की अदला-बदली पर विचार कर रहा था, जैसा कि अमेरिका, मिस्र और कतर के मध्यस्थों के साथ काहिरा वार्ता में प्रस्तावित था। समूह के दूत प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए काहिरा से कतर में अपने बेस पर लौट आए, सूत्रों ने संकेत दिया कि हमास जल्दी से जवाब देने के लिए उत्सुक था।

अमेरिका बढ़ा रहा दबाव

वाशिंगटन ने सभी पक्षों पर युद्धविराम तक पहुँचने के लिए दबाव बढ़ा दिया है, ब्लिंकन ने अपने क्षेत्रीय दौरे के दौरान इस संदेश को आगे बढ़ाया। अमेरिका ने इजरायल का पुरजोर समर्थन किया है, लेकिन राफा पर जमीनी आक्रमण शुरू करने में संयम बरतने का भी आग्रह किया है, जो विस्थापित नागरिकों से भरा हुआ है। राष्ट्रपति जो बिडेन ने हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई का आह्वान किया है, इसे गाजा के नागरिकों के लिए राहत सुनिश्चित करने में “एकमात्र बाधा” बताया है। कूटनीति जारी रहने के साथ, इजरायल ने गाजा पर बमबारी जारी रखी, गाजा सिटी, खान यूनिस और राफा में हवाई हमले किए गए, साथ ही रात भर तोपखाने से गोलाबारी की गई। राफा में फिलिस्तीनियों ने नवीनतम पीड़ितों के लिए शोक व्यक्त किया, बच्चों को मलबे से निकाला गया।

Karnataka: बेंगलुरू के व्यवसायी की पत्नी और 11 वर्षीय बेटा बने जैन भिक्षु, परिवार खुश और गौरवान्वित- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT