होम / Israel-Hamas War: डील के बाद भी नहीं थम रहे इजरायल के हमले! हमास का दावा स्कूल पर गिराए बम

Israel-Hamas War: डील के बाद भी नहीं थम रहे इजरायल के हमले! हमास का दावा स्कूल पर गिराए बम

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 24, 2023, 11:28 am IST
Israel-Hamas War: डील के बाद भी नहीं थम रहे इजरायल के हमले! हमास का दावा स्कूल पर गिराए बम

Israil-Hamas War
(फोटो- Arab Center Washington DC)

India News(इंडिया न्यूज़), Israil-Hamas War: इजरायल ने बुधवार रात गाजा में एक बार फिर हमला किया। इजरायल के इस हमले में करीब 30 लोगों की मौत हो गई।हमास के अनुसार इजरायल का ये ताजा हमाला उत्तरी गाजा के जवालिया रिफ्यूजी कैंप के युनाइटेड नेशन एफिलिएट स्कूल में किया गया है। ये हमाल उस वक्त हुआ जब इसरायल और हमास के बीच 4 दिन तक सीजफायर को लेकर समझौते पर मंजूरी बनी थी।

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालाय ने गुरुवार को इस बारे में बताया कि फिलिस्तीन रिफ्यूजी  के लिए युनाइटेड नेशन राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) द्वारा संचालित अबू हुसैन स्कूल पर उस हमले से 27 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालाय के अनुसार ये कैंप गाजा के हिंसक इलाकों सेभागकर विस्थापित फिलिस्तीनियों को आवास दे रहा था।ॉ

गाजा के इंडोनेशियाई अस्पताल पर भी हुआ हमला

वहीं इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा के इंडोनेशियाई अस्पताल पर भी नए हमले किए। इजरायल ने इस अस्पताल के गेट और बिजली जनरेटर को निशाना बनाया। गाजा मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने कहा कि अस्पताल पर तीव्र बमबारी की गई है। जिसमें “इमारत के बड़े हिस्से” को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 200 से अधिक मरीज़, चिकित्सा कर्मचारी और विस्थापित रिफ्यूजी बेत लाहिया के अस्पताल में थे। जो

इसके अलावा आधिकारिक फिलिस्तीन के समाचार एजेंसी वफ़ा के अनुसार, इजरायली लड़ाकू विमानों ने साउथ गाजा पट्टी में खान यूनिस में शेख नासिर के पड़ोस पर हमला किया। इसमें कम से कम पांच लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए हैं।

समझौते के बाद भी नहीं थम रहे हमले

बता दें कि   इसरायल और हमास के बीच 4 दिन तक सीजफायर को लेकर समझौते पर मंजूरी के बाद भी हमले नहीं थम रहे है। 7 अक्टूबर को इजरायल के हवाई हमले में अब तक 14,800 ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं। मरने वाले इन लोगों में सबसे ज्यादा संख्या महिलाओं और बच्चों की है। वहीं, हमास के हमले में अब तक 1400 इजरायली मारे गए। साथ ही हमास ने 230 इजरायली नगरिकों को बंधक बनाया हुआ है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT