होम / Joe Biden: आर्लिंगटन कब्रिस्तान मेमोरियल पर सोते नजर आए बाइडेन, देखें तस्वीर-Indianews

Joe Biden: आर्लिंगटन कब्रिस्तान मेमोरियल पर सोते नजर आए बाइडेन, देखें तस्वीर-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 28, 2024, 8:34 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Joe Biden: आर्लिंगटन कब्रिस्तान मेमोरियल पर सोते नजर आए बाइडेन, देखें तस्वीर-Indianews

Joe Biden

India News(इंडिया न्यूज), Joe Biden: अमेरिका से एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, आर्लिंगटन कब्रिस्तान मेमोरियल डे सर्विस में ही सो गए। ऐसे में जब उनकी वीडियो बनाई जा रही थी तो देखा गया कि वे वाकई में सो रहे थे। आइए इस खबर में बताते हैं पूरी जानकारी।

Rafah Airstrikes: नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए…, रफ़ा में इज़रायल के एअर स्ट्राइक में 45 लोगों की मौत के बाद अमेरिका ने दी हिदायत- Indianews

मेमोरियल डे सर्विस पर सोए जो बाइडेन 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन, आर्लिंगटन कब्रिस्तान मेमोरियल डे सर्विस में सो गए – या ऐसा हाल ही में एक्स, पूर्व में ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में आरोप लगाया जा रहा है। वीडियो में बाइडेन बैठे हुए नजर आ रहे हैं। जैसे ही कैमरा ज़ूम इन करता है तो देखा जा सकता है कि बिडेन की आंखें बंद हैं। संघीय अवकाश के रूप में, मेमोरियल डे उन पुरुषों और महिलाओं का सम्मान करता है जिन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के सशस्त्र बलों में सेवा करते हुए अपनी जान गंवा दी है। मूल रूप से गृहयुद्ध के दौरान अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों की कब्रों को सजाने के दिन के रूप में मनाया जाता है, यह मई के अंतिम सोमवार को मनाया जाता है।

Israel-Hamas War: राफा कैंप पर हमले के बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने स्वीकारी गलती, जानें क्या कहा-Indianews

स्मृति दिवस 

27 मई को हम स्मृति दिवस मनाएंगे। गृहयुद्ध के बाद, उस दिन को पहले “सजावट दिवस” ​​के रूप में जाना जाता था। इस दिन के इतिहास के बारे में जानने के लिए हर किसी को इसका अवलोकन करना चाहिए। आयोजनों और गतिविधियों में भाग लेने की सलाह दी जाती है। गणतंत्र की ग्रैंड आर्मी के जनरल जॉन ए. लोगन ने प्रस्ताव रखा कि 30 मई, 1868 को उन लोगों के सम्मान के लिए एक दिन के रूप में नामित किया जाए जो अपने राष्ट्र की रक्षा करते हुए मारे गए थे, और इसी तरह सैन्य कब्रों पर फूल चढ़ाने की प्रथा की शुरुआत हुई।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT