होम / Johnson Baby Powder: मार्टिन रोज खाती है बेबी जॉनसन पाउडर की 1 बोतल, बताया ये चौकाने वाला कारण

Johnson Baby Powder: मार्टिन रोज खाती है बेबी जॉनसन पाउडर की 1 बोतल, बताया ये चौकाने वाला कारण

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 8, 2023, 3:02 am IST

Johnson Baby Powder

India News(इंडिया न्यूज),Johnson Baby Powder: अमेरिका से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है जहां एक 27 वर्षीय महिला ड्रेका मार्टिन रोजाना जॉनसन बेबी पाउडर(Johnson Baby Powder) खाती है। क्योंकि उन्हें ‘इस पाउडर का स्वाद बहुत अच्छा लगता है। वहीं इसके बारे में ड्रेका मार्टिन से पूछने पर वो कहती है कि, उन्हें अपने बच्चों के लिए स्नान के बाद पाउडर का उपयोग करने के बाद इसका शौक हो गया। एक दशक पहले जो शुरुआत स्नान के बाद की दिनचर्या के रूप में शुरू हुई थी वह एक लत में बदल गई है। लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में रहने वाले मार्टिन रोजाना जॉनसन एलो और विटामिन ई की 623 ग्राम (22 औंस) बोतल का सेवन करते हैं और अकेले इस साल उन्होंने 4,000 डॉलर (3.33 लाख रुपये) खर्च किए हैं।

मार्टिन ने बताया कारण

जानकारी के लिए बता दें कि, मार्टिन ने अपने मुंह में पाउडर के पिघलने की अनुभूति से अपनी प्रसन्नता का जिक्र करते हुए कहा कि, पाउडर निर्माता की चेतावनियों और दोस्तों और परिवार द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बावजूद इसे नियमित भोजन से अधिक प्राथमिकता दी। हालाँकि, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि उन्होंने गर्भावस्था के दौरान पाउडर का सेवन करने से परहेज किया। जॉनसन इस बात पर जोर देते हैं कि उनका बेबी पाउडर ‘केवल त्वचा पर उपयोग के लिए’ है और इसे निगलने के खिलाफ सलाह देते हैं।

मार्टिन को हो रही चिंता

इसके साथ ही मार्टिन ने यह भी चिंता व्यक्त की कि, नहाने के दौरान उसके सेवन को देखने के बाद उसके बेटे को इसकी लत लग सकती है। श्रीमती मार्टिन पिका से जूझने की बात स्वीकार करती हैं, जो खाने का एक विकार है जिसमें चॉक या पेंट जैसी गैर-खाद्य वस्तुओं को निगलने की मजबूरी होती है। एक माँ के रूप में, वह अपने करीबी लोगों से कॉर्नस्टार्च-आधारित पाउडर के सेवन को छुपाने की बात कबूल करती है। अपने प्रयासों के बावजूद, वह उनके फैसले से निराश है और उनकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को लेकर चिंतित है।

मुझे बेबी पाउडर पसंद है

इसके साथ ही इतने लगाव का काऱण पुछने पर मार्टिन बताती है कि,’मुझे बेबी पाउडर खाना बहुत पसंद है। इसका स्वाद बिल्कुल वैसा ही है जैसी इसकी गंध है। यह बस कुछ ऐसा है जो मैं इससे निपटने के लिए करता हूं। श्रीमती मार्टिन ने द मिरर को बताया, ”यह मुझे अच्छा और खुश महसूस कराता है।””यह एक लत है जिसे मैं रोकने की कोशिश करता हूं, लेकिन रोक नहीं पाता। जब मैं इसके बारे में सोचता हूं, तो मेरे मुंह में पानी आ जाता है। यह इस हद तक पहुंच गया है कि मैं बेबी पाउडर खा लेता हूं, और मुझे असली खाना खाने की भी परवाह नहीं है।

खाना और पाउडर में क्या चुनेंगी मार्टिन?

वहीं इस सावल के जवाब में मार्टिन बताती है कि, “अगर मेरे पास असली खाना और बेबी पाउडर (Johnson Baby Powder) खाने के बीच कोई विकल्प हो, तो मैं बेबी पाउडर चुनूंगी। मैं अपना आखिरी डॉलर इस पर खर्च करूंगी क्योंकि मुझे इसकी बहुत जरूरत है।” उन्होंने आगे कहा, “मैंने इसे एक महीने तक अपनी मां से छिपाकर रखा, लेकिन उन्होंने पूछा कि बेबी पाउडर का इस्तेमाल इतनी तेजी से क्यों किया जा रहा है। आम तौर पर हमारे पास दो महीने के लिए एक बोतल होती थी, और इसे एक हफ्ते में इस्तेमाल किया जा रहा था, इसलिए उन्होंने ऐसा किया।” ऐसा महसूस होना कि कुछ गलत था।

बताएं मजेदार किस्सें

इसके साथ ही मार्टिन बताती है कि, “मैंने इसे हर किसी से छिपाने की कोशिश की है, लेकिन मैं ऐसा अक्सर करता हूं, और जब मेरा मुंह इससे भर जाएगा तो मैं बात नहीं कर पाऊंगा। वे पूछते हैं कि मेरे मुंह में क्या है, और मैं उन्हें बताता हूं कि यह बेबी पाउडर है। जिसके बाद”दोस्तों और परिवार ने मुझे रुकने के लिए कहा और कहा कि यह मेरे स्वास्थ्य के लिए बुरा है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh News: ACB का एक्शन मोड ऑन! घूसखोर पकड़े गए रंगे हाथ
Himachal News: CM सुक्खू 9 दिनों तक नहीं करेंगे हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल, इस वजह से लिया फैसला
जब नारद जी के श्राप से जड़ वृक्ष बन गए थे कुबेर के दोनों पुत्र…तब कैसे पूरे ब्राह्मण सिर्फ श्री कृष्ण ने ही कराया था इन्हे श्रापमुक्त?
Ujjain Mahakal: बाबा महाकाल के प्रसाद में मिलने वाले लड्डू कैसे बनते हैं?
Delhi CM Swearing Ceremony :दिल्ली की मुख्यमंत्री बनीं आतिशी, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
देवी लक्ष्मी ने स्वयं बनाए थे प्रसाद के लड्डू, भगवान बालाजी ने बताई थी विधि, जानें तिरुपति के लड्डुओं की अद्भूद कहानी
Female Doctor Assaulted: हेडगेवार अस्पताल में महिला डॉक्टर पर हमला, रिश्तेदारों ने जूतों से की पिटाई
ADVERTISEMENT