होम / कमला हैरिस ने शुरू किया चुनाव प्रचार, डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया ये गंभीर आरोप

कमला हैरिस ने शुरू किया चुनाव प्रचार, डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया ये गंभीर आरोप

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 23, 2024, 8:42 pm IST

Kamala Harris Slams Trump

India News (इंडिया न्यूज), Kamala Harris Slams Trump: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया है। जिसके बाद अब डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस हैं। हैरिस ने सोमवार (22 जुलाई) को अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत की। साथ ही रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिडेन चुनावी दौड़ से बाहर जरूर हो गए हैं। लेकिन इससे उनके अभियान पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है और नवंबर में उनकी पार्टी बड़ी जीत दर्ज करेगी। इस समय कमला हैरिस चुनाव प्रचार के लिए डेलावेयर में हैं, जहां उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि नवंबर में उनकी पार्टी जीतने जा रही है। उनकी पार्टी को कई बड़े नेताओं का समर्थन मिला है।

ट्रंप को बताया धोखेबाज व्यक्ति

कमला हैरिस ने चुनाव प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप को महिलाओं से छल करने वाला और धोखेबाज व्यक्ति बताया। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसे लोगों को देखा है, जो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। वे धोखा देकर उपभोक्ताओं को लूटते हैं। वे केवल अपने फायदे के लिए नियमों को तोड़ते हैं। हैरिस ने कहा कि मैं डोनाल्ड ट्रंप जैसे लोगों को अच्छी तरह से जानती हूं। दरअसल, रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप हर दिन जो बिडेन की उम्र और स्वास्थ्य पर सवाल उठाते थे। लेकिन कमला हैरिस के आने से उन सवालों पर लगाम लग गई है। वहीं दूसरी ओर कमला हैरिस ने यौन उत्पीड़न का मुद्दा उठाकर ट्रंप को घेरा है।

US सीक्रेट सर्विस डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल ने दिया इस्तीफा, डोनाल्ड ट्रम्प पर हत्या के प्रयास के बाद लिया फैसला

पहली महिला राष्ट्रपति बनाने की उम्मीद

बता दें कि, अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब कोई महिला राष्ट्रपति बनने की ओर अग्रसर है। 59 वर्षीय कमला हैरिस को डेमोक्रेट्स का भारी समर्थन मिल रहा है। इन समर्थकों में पूर्व अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी भी शामिल हैं। वहीं जो बिडेन के चुनाव से खुद को अलग करने के 24 घंटे के भीतर ही कमला हैरिस के अभियान ने भी रिकॉर्ड तोड़ रकम जुटा ली है। उन्होंने महज 24 घंटे के भीतर 81 मिलियन डॉलर जुटा लिए हैं। साथ ही हैरिस के अभियान में 20 हजार से ज्यादा नए वॉलंटियर शामिल हुए हैं। दरअसल, 81 मिलियन डॉलर की रकम अमेरिका में किसी भी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में एक दिन में जुटाई गई सबसे बड़ी रकम है।

तेजस्वी यादव ने Budget पर मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, लालू यादव ने कविता लिख मचाया बवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT