होम / Karima Baloch Murder Case: करीमा बलूच हत्याकांड पर जस्टिन ट्रूडो की चुप्पी ने खड़े किये कई सवाल, जाने पूरा मामला

Karima Baloch Murder Case: करीमा बलूच हत्याकांड पर जस्टिन ट्रूडो की चुप्पी ने खड़े किये कई सवाल, जाने पूरा मामला

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 19, 2023, 7:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Karima Baloch Murder Case: जस्टिन ट्रूडो हत्याकांड ने एक तरफ जहाँ देश को झंझोड़कर रख दिया है तो ठीक दूसरी टरफ उसी को लेकर अब कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं। वहीं आपको बता दें कनाडा के पीएम ट्रूडो ने भी खालिस्तानी आतंकी हरजीत सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ होने की आशंका जताई है। साथ ही उन्होंने शक के संदेह में एक टॉप भारतीय डिप्लोमैट को निष्कासित कर दिया है। दूसरी तरफ आपको ये भी बता दें की अपने बयान की वजह से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो चौतरफा घिरते हुए भी नजर आ रहे हैं। अब उनके ही देश के लोग उनके ऊपर सवाल खड़े कर रहे हैं। उन्हीं सवालो में सबसे बड़ा सावल है….. करीमा बलूच को मारने वाले है कौन?

क्या है पूरा मामला?

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की रहने वाली करीमा बलूच 37 साल की मानवाधिकार कार्यकर्ता थी। उन्होंने बलूचिस्तान की आजादी के लिए अपनी अहम भूमिका निभाई थी। जिसकी वजह से उन्हें कनाडा में रहना पड़ा था। दिसंबर 2020 में करीमा की हत्‍या कनाडा में हुई और उसकी लाश को टोरंटो की एक नदी में फेक दिया गया था। बता दें उनकी मौत की गुत्थी आज तक सुलझ नहीं पायी है। ये मर्डर मिस्ट्री आज तक एक रहस्य ही है, जिसे अब तक सुलझाया नहीं गया है।

करीमा के पति हैदर ने जताया हत्या का शक

आपको बता दें करीमा के पति हैदर ने पुलिस को बताया की करीमा कभी भी आत्‍महत्‍या जैसा कदम नहीं उठा सकती थी। वो बहुत ही हिम्मत वाली थी। साथ ही उसके पति ने पुलिस को ये भी बताया की उन्हें पाकिस्‍तान की सेना पर शक है। हैदर ने बताया कि करीमा को लगातार पाकिस्तान सेना से धमकियां मिल रहीं थीं। और हत्या से कुछ दिन पहले कुछ लोग उसका पीछा भी कर रहे थे।

करीमा को बीबीसी ने 100 प्रभावशाली महिलाओं में किया था शामिल

बता दें की करीमा ने बलूचिस्तान की आजादी के लिए काफी सक्रिय भूमिका निभाई थीं और वो बलूच छात्र संगठन की पहली अध्यक्ष भी थीं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान सेना के अत्याचारों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आवाज़ भी उठाई थी। और उनके इसी बहादुरी की वजह से बीबीसी ने साल 2016 की 100 सबसे प्रेरणादायक और प्रभावशाली महिलाओं में करीमा के नाम को शामिल किया था।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iraq Terrorist Attack: इराक में आतंकवादियों ने सेना चौकी पर किया हमला, 5 सैनिक मारे गए- Indianews
BCCI ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया आमंत्रित, टी20 विश्व कप के बाद टीम को मिलेगा नया कोच- Indianews
United Nations: गाजा में पहला अंतराष्ट्रीय यूएन स्टाफ सदस्य मारा गया, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताया दुख -India News
Haryana: गुरुग्राम में पार्किंग को लेकर पड़ोसी से हुई बहस के बाद गाड़ी से कुचला, एक व्यक्ति की मौत- Indianews
CUET UG Admit Card: एनटीए ने जारी किया सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड, ऐसे करे डाउनलोड -India News
Arvind Kejriwal: अगर इंडिया ब्लॉक 4 जून को जीतता है तो…, अरविंद केजरीवाल ने किया यह बड़ा दावा- Indianews
Nepal 100 Notes: नेपाल के राष्ट्रपति के आर्थिक सलाहकार ने दिया इस्तीफा, भारत से जुडी ये है वजह -India News
ADVERTISEMENT