होम / Kathmandu Plane Crash: काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, रनवे पर फिसला प्लेन, 19 लोग थे सवार

Kathmandu Plane Crash: काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, रनवे पर फिसला प्लेन, 19 लोग थे सवार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 24, 2024, 12:28 pm IST

सौर्या एयरलाइन

India News (इंडिया न्यूज़), Kathmandu Plane Crash: नेपाल के काठमांडू से बड़ा हादसा का मामला सामने आया है जहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक विमान में स्टाफ समेत 19 लोग सवार थे। बचाव अभियान जारी है। टेकऑफ के दौरान विमान के रनवे से फिसलने के कारण यह हादसा हुआ। विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। हादसे के बाद त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाले विमानों को लखनऊ और कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है।

टेकऑफ के दौरान हुआ हादसा 

काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टेकऑफ के दौरान सौर्य एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पोखरा जा रहे विमान में एयरक्रू समेत 19 लोग सवार थे, हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ। जानकारी के लिए बता दें कि नेपाल में हर साल औसतन एक विमान दुर्घटना होती है। 2010 से अब तक कम से कम 12 विमान दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

जनवरी 2023 में नेपाल में ऐसा ही हादसा हुआ था। जहां पोखरा के पास यति एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में पायलट सहित 72 लोगों की मौत हो गई।

13 लोगों की हुई मौत?

काठमांडू में विमान दुर्घटनाग्रस्त से जो जानकारी सामने आई है, उसमें पता चला है कि कुछ लोगों की जान जानें की जानकारी सामने आई है। जिसमें से 13 लोगों के मारने की आशंका जताई जा रही है।

वहीं बता दें कि जिसमें पाँच लोगों के शव बरामद किए गए हैं। TIA के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने द हिमालयन को बताया कि विमान में एयरलाइन के तकनीकी कर्मचारी सवार थे। विमान के कैप्टन 37 वर्षीय मनीष शाक्य को मलबे से बचा लिया गया और उन्हें इलाज के लिए सिनामंगल के नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया।

मामले का अपडेट जारी है…

Budget 2024: ‘बजट में किसी कोई भी राज्य अनदेखा…’, I.N.D.I.A के विरोध प्रदर्शन पर बोली निर्मला सीतारमण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT