होम / इस देश के पूर्व मंत्री ने की पत्नी की हत्या, CCTV फुटेज वायरल

इस देश के पूर्व मंत्री ने की पत्नी की हत्या, CCTV फुटेज वायरल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 3, 2024, 5:15 pm IST
ADVERTISEMENT
इस देश के पूर्व मंत्री ने की पत्नी की हत्या, CCTV फुटेज वायरल

इस देश के पूर्व मंत्री ने की पत्नी की हत्या, CCTV फुटेज वायरल

India News (इंडिया न्यूज़), Kazakhstan: कजाकिस्तान के एक पूर्व मंत्री पर अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है। यह मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल यहां के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट तोकायेव ने निष्पक्ष और न्यायपूर्ण समाज बनाने का वादा किया था। ऐसे में यह मामला तोकायेव के लिए लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है। 31 साल की सल्तनत नुकेनोवा अपने पति कुआंदिक बिशिमबायेव के रिश्तेदार के रेस्टोरेंट में मृत पाई गईं। यह घटना पिछले साल नवंबर की है। दंपत्ति ने लगभग पूरा दिन और एक रात इसी रेस्टोरेंट में बिताई थी।

Karnal Lok Sabha Seat: कांग्रेस उम्मीदवार बुद्धिराजा ने पंचकूला कोर्ट में किया सरेंडर, जानें पूरा मामला-Indianews

बताया गया कि वह कई घंटों तक बेहोश रहीं और बाद में उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में इस मामले पर सुनवाई हुई थी। इस दौरान कोर्ट को पूर्व अर्थव्यवस्था मंत्री 44 वर्षीय कुआंदिक बिशिमबायेव की 8 घंटे लंबी फुटेज दिखाई गई, जिसमें वह अपनी पत्नी नुकेनोवा को पीटते नजर आए। सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि बिशिमबायेव ने उन्हें कई बार लात-घूंसे मारे। वह उन्हें बालों से पकड़कर घसीटते हुए अलग कमरे में ले गए जहां कोई कैमरा नहीं लगा था। सुनवाई के दौरान बताया गया कि पीड़िता ने शौचालय में छिपकर भागने की कोशिश की। यह देख बिशिमबायेव ने दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला। इसके बाद उसने फिर से उसकी पिटाई की। पूर्व मंत्री ने पत्नी को शौचालय से बाहर निकालने के बाद उसका गला घोंट दिया, जिससे वह बेहोश हो गई।

IPL 2024, SRH vs RR: राजस्थान की 1 रन से हार के बाद संजू सैमसन ने दिया बयान, कहा- इन खिलाड़ियों को जाता है जीत का श्रेय-Indianews

खून से लथपथ फर्श पर पड़ी थी नुकेनोवा

साल्तानाट नुकेनोवा खून से लथपथ फर्श पर पड़ी थी। बताया जा रहा है कि पत्नी की पिटाई करने के बाद बिशिमबायेव ने डॉक्टर को बुलाया, जिसने आश्वासन दिया कि वह ठीक हो जाएगी। करीब 12 घंटे बाद एंबुलेंस पहुंची, लेकिन मेडिकल स्टाफ ने उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया। मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी मौत ब्रेन ट्रॉमा से हुई है। उसकी नाक की एक हड्डी टूट गई थी और उसके चेहरे, सिर, हाथ और हाथों पर चोटों के कई निशान थे। इस मामले में बिशिमबायेव पर क्रूर हिंसा के साथ यातना और हत्या का आरोप लगाया गया है। उसे 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स भी नाराज हैं और लोग आरोपी नेता को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं।

Act of Mischief: मुख्यालय को बम की धमकी देने वाले का खुलासा, दिल्ली पुलिस ने एक किशोर को किया गिरफ्तार- indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT