होम / 'शैतान' की मौत पर कराह उठा ये मुस्लिम देश, अयातुल्ला भी दर्द से चीख पड़े, किया ऐसा ऐलान…सिर पीटेंगे Netanyahu

'शैतान' की मौत पर कराह उठा ये मुस्लिम देश, अयातुल्ला भी दर्द से चीख पड़े, किया ऐसा ऐलान…सिर पीटेंगे Netanyahu

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 19, 2024, 2:20 pm IST
ADVERTISEMENT
'शैतान' की मौत पर कराह उठा ये मुस्लिम देश, अयातुल्ला भी दर्द से चीख पड़े, किया ऐसा ऐलान…सिर पीटेंगे Netanyahu

Khamenei On Yahya Sinwar Death: ‘शैतान’ की मौत पर करहा उठा ये मुस्लिम देश

India News (इंडिया न्यूज), Khamenei On Yahya Sinwar Death: इजरायल ने हमास प्रमुख याह्या सिनवार को 17 अक्टूबर को मार गिराया, जो 7 अक्टूबर 2023 के हमले का मास्टरमाइंड था। दक्षिणी गाजा में जमीनी कार्रवाई के तहत सिनवार को मारकर बेंजामिन नेतन्याहू ने बदला ले लिया है। याह्या सिनवार की मौत की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली ख़ामेनेई का शनिवार (19 अक्टूबर) को एक्स पर कई ट्वीट किए। जिसमें उन्होंने लिखा कि दयालु, दयालु ईश्वर के नाम पर प्रिय मुस्लिम राष्ट्रों! इस क्षेत्र के प्रिय साहसी युवाओं! वीर मुजाहिद, कमांडर याह्या #अलसिनवार अपने शहीद साथियों में शामिल हो गए हैं। याह्या अल सिनवार जैसे व्यक्ति के लिए, जिसने अपना जीवन हड़पने वाले, क्रूर दुश्मन के खिलाफ लड़ाई में समर्पित कर दिया था, शहादत से कम कुछ भी एक अयोग्य भाग्य होता।

ख़ामेनेई ने किए कई ट्वीट

अयातुल्ला अली ख़ामेनेई ने एक्स पर लिखा कि याह्या असिनवार का जाना प्रतिरोध मोर्चे के लिए दर्दनाक है। लेकिन इस मोर्चे ने शेख अहमद यासीन, फथी शकाकी, रंतीसी और इस्माइल हनीयेह जैसे प्रतिष्ठित लोगों की शहादत के मद्देनजर अपनी प्रगति को नहीं रोका। इसी तरह, यह सिनवार की शहादत से भी नहीं रुकेगा। उन्होंने आगे कहा कि हमास जीवित है और जीवित रहेगा। हमेशा की तरह, हम ईमानदार फिलिस्तीनी मुजाहिदीन और लड़ाकों के साथ खड़े रहेंगे। ईरान के सुप्रीम लीडर ने लिखा कि मैं याह्या अल-सिनवार के परिवार, उनके साथियों और ईश्वर के मार्ग पर जिहाद के लिए समर्पित सभी लोगों को हमारे भाई याह्या अल-सिनवार की शहादत पर बधाई देता हूं और इस क्षति के लिए अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

मरते-मरते बचे Netanyahu… इस छोटे से मुस्लिम देश ने भेजी मौत, दहाड़ने वाले नेता की बंध गई घिग्घी, Israel को किसने भेजा तबाही का ट्रेलर?

याह्या सिनवार की मौत कैसे हुई?

बता दें कि, याह्या सिनवार के शव का पोस्टमार्टम करने वाले चीफ पैथोलॉजिस्ट के मुताबिक हमास प्रमुख सिनवार की मौत सिर में गोली लगने से हुई है। उन्होंने बताया कि हमास नेता भी टैंक के गोले से घायल हुआ था, लेकिन उन्होंने पूरे विश्वास के साथ कहा कि याह्या सिनवार की मौत सिर में गोली लगने से हुई है। याह्या सिनवार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें वह मौत से कुछ देर पहले सोफे पर बैठा नजर आ रहा है। इजरायली सैनिक ड्रोन से इसकी पुष्टि कर रहे थे। याह्या सिनवार के बाएं हाथ की तर्जनी उंगली कटी हुई थी। वीडियो में पहले बाएं हाथ की सभी उंगलियां थीं, लेकिन बाद में एक उंगली गायब दिखी। वह उंगली डीएनए मैचिंग के लिए थी।

सरफराज के गोली मारने के बाद इस शख्स ने बचाई थी रामगोपाल की डेड बॉड़ी? वरना ये हाल करने वाला था ‘शैतान’, नए खुलासा पर मचा बवाल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT