होम / दुनिया का ऐसा अय्याश राजा जो हर साल कुंवारी लड़की से करता है शादी, पत्नियों की संख्या सुनकर आप रह जाएंगे दंग

दुनिया का ऐसा अय्याश राजा जो हर साल कुंवारी लड़की से करता है शादी, पत्नियों की संख्या सुनकर आप रह जाएंगे दंग

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 28, 2024, 1:28 pm IST
दुनिया का ऐसा अय्याश राजा जो हर साल कुंवारी लड़की से करता है शादी, पत्नियों की संख्या सुनकर आप रह जाएंगे दंग

King Of Eswatini: दुनिया का ऐसा अय्याश राजा जो हर साल कुंवारी लड़की से करता है शादी

India News (इंडिया न्यूज), King Of Eswatini: प्राचीन काल में राजा-महाराजा पूरी दुनिया पर राज करते थे। इसके साथ ही उनके शौक भी बड़े अजीबोगरीब होते थे। वहीं आज के समय में अधिकांश देशों में लोकतंत्र स्थापित हो चुका है। अब जनता अपने देश और राज्य की सरकार चुनने के लिए स्वतंत्र है। जिसे जनता के खिलाफ जाने पर जनता द्वारा सत्ता से बेदखल भी किया जा सकता है। हालांकि दुनिया के कई देशों में अभी लोकतंत्र स्थापित नहीं हुआ है और आज भी यहां राजा राज करते हैं। ये राजा अपनी सुविधा के हिसाब से कानून बनाते हैं। ऐसा ही एक राजा है, जो हर साल कुंवारी लड़की से शादी करता है।

हर साल शादी करता है यह राजा

बता दें कि, अफ्रीकी देश स्वाजीलैंड की आजादी के पचास साल पूरे होने पर यहां के राजा ने साल 2018 में देश का नाम बदलकर किंगडम ऑफ इस्वातिनी रख दिया था। यह देश अफ्रीका महाद्वीप में दक्षिण अफ्रीका से सटा हुआ है। दक्षिण अफ्रीका और मोजाम्बिक की सीमा से लगा यह देश अक्सर अपने राजा की वजह से चर्चा में रहता है। इस देश में हर साल अगस्त-सितंबर के महीने में रानी की मां के शाही गांव लुदजिदजिनी में उमहलांगा समारोह का आयोजन किया जाता है। इस उत्सव में 10 हजार से ज्यादा कुंवारी लड़कियां और बच्चे हिस्सा लेते हैं। कुंवारी लड़कियां यहां राजा के सामने नृत्य करती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, राजा हर साल उत्सव में हिस्सा लेने वाली लड़कियों में से एक रानी चुनता है।

दीवाली और छठ पूजा पर वेटिंग का झंझट खत्म! रेलवे के इस कदम से यूपी-बिहार के यात्रियों की हुई मौज

बिना कपड़ों के करती है नृत्य

इस देश की सबसे हैरान करने वाली परंपरा ये है कि यहां लड़कियां राजा और उसकी पूरी प्रजा के सामने बिना कपड़ों के नृत्य करती हैं। देश की कई युवतियों ने इस परंपरा का विरोध किया। जबकि कई लड़कियों ने इस परेड में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया। जब राजा को इस बात का पता चला तो उन लड़कियों के परिवारों को भारी जुर्माना भरना पड़ा। बता दें कि इस देश के राजा पर आरोप लगता रहा है कि जहां वो खुद बड़े शान-ओ-शौकत से रहता है, वहीं देश की एक बड़ी आबादी बेहद गरीबी में रहती है। राजा मस्वाती तृतीय अपने साथ 15 पत्नियां, बच्चे और 100 नौकर लाए थे। दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में उनके लिए 200 कमरे बुक किए गए थे, जिनमें वे रुके थे।

Mumbai Terror Attack Alert: मुंबई में आतंकी हमले को लेकर रेड अलर्ट, इन चीजों पर लगी रोक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT