होम / Kuwait: AC में शॉर्ट सर्किट के कारण भारतीय परिवार की मौत, केरल में छुट्टियां मनाकर कुवैत लौटा था परिवार

Kuwait: AC में शॉर्ट सर्किट के कारण भारतीय परिवार की मौत, केरल में छुट्टियां मनाकर कुवैत लौटा था परिवार

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 20, 2024, 8:37 pm IST

Fires

India News (इंडिया न्यूज), Kuwait:  स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एक दुखद घटना में, कुवैत सिटी में एक भारतीय दंपति और उनके दो बच्चों की उनके फ्लैट में लगी आग में मौत हो गई। यह हादसा शुक्रवार रात को हुआ, उसी दिन वे केरल से छुट्टियां मनाकर लौटे थे।

अरब टाइम्स अखबार ने बताया कि मैथ्यूज मुलक्कल, उनकी पत्नी लिनी अब्राहम और उनके दो बच्चे, जो अलप्पुझा के नीरत्तुपुरम के रहने वाले थे, शुक्रवार रात को अब्बासिया इलाके में अपने दूसरे फ्लोर के फ्लैट में एयर कंडीशनर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग के कारण दम घुटने से मर गए ।

केरल में छुट्टियां मनाकर कुवैत लौटा था परिवार

अखबार ने बताया कि “परिवार केरल में छुट्टियां मनाकर कुवैत लौटा था, शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजे के आसपास पहुंचा। मैथ्यूज मुलक्कल रॉयटर्स में काम करते थे, जबकि उनकी पत्नी लिनी अल अहमदी गवर्नरेट के अदन अस्पताल में स्टाफ नर्स थीं। उनके बच्चे कुवैत के भवन्स स्कूल में पढ़ते थे,” ।

UPSC On Pooja Khedkar: यूपीएससी ने पूजा खेडकर पर की कार्रवाई, फर्जी पहचान के लिए एफआईआर दर्ज

15 सालों से वहां काम कर रहे हैं मैथ्यू

केरल में शनिवार को मीडिया को एक रिश्तेदार ने बताया, “मैथ्यू पिछले 15 सालों से वहां काम कर रहे हैं। वे गुरुवार रात नेदुंबसेरी एयरपोर्ट से अपनी छुट्टियों के बाद कुवैत के लिए रवाना हुए।” कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा कि वह केरल में परिवार के संपर्क में है और चारों भारतीयों के शवों को जल्द से जल्द स्वदेश वापस लाने का काम सुनिश्चित करेगा।

यह दुर्घटना पिछले महीने एक श्रमिक आवास में लगी भीषण आग दुर्घटना के बाद हुई है जिसमें 45 भारतीयों की जान चली गई थी। समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि जनरल फायर फोर्स के कार्यवाहक प्रमुख मेजर जनरल खालिद फहद आग लगने की घटना स्थल पर मौजूद थे और उन्होंने अपने एक्स प्लेटफॉर्म पर जनरल फायर फोर्स की घोषणा का हवाला दिया कि उनकी टीमों ने एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में लगी आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया है।

भारतीय दूतावास ने व्यक्त की संवेदना 

इस बीच, कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “दूतावास @indembkwt श्री मैथ्यूज मुलक्कल, उनकी पत्नी और 2 बच्चों की कल रात अबासिया स्थित उनके फ्लैट में आग लगने से हुई दुखद मौत पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है। दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है और पार्थिव शरीर को शीघ्र स्वदेश भेजने का काम सुनिश्चित करेगा।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT