होम / Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में भड़की हिंसा, भारतीय दूतावास ने छात्रों को घर के अंदर रहने की दी सलाह-indianews

Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में भड़की हिंसा, भारतीय दूतावास ने छात्रों को घर के अंदर रहने की दी सलाह-indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 18, 2024, 9:44 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में भड़की हिंसा, भारतीय दूतावास ने छात्रों को घर के अंदर रहने की दी सलाह-indianews

Kyrgyzstan-pc GOOGLE (2)

India News (इंडिया न्यूज), Kyrgyzstan: किर्गिस्तान की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय छात्रों को निशाना बनाने वाली भीड़ की हिंसा के बीच भारत और पाकिस्तान ने शनिवार को बिश्केक में छात्रों को घर के अंदर रहने की सलाह दी। जबकि किर्गिस्तान में भारतीय दूतावास ने कहा कि “स्थिति फिलहाल शांत है”, पाकिस्तान के मिशन ने कहा कि हिंसा के बीच बिश्केक में मेडिकल विश्वविद्यालयों के कुछ छात्रावासों पर हमला किया गया है, जहां भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान के छात्र रहते हैं।

बिश्केक में ट्वीट किया गया, भारतीय मिशन ने कहा, “हम अपने छात्रों के संपर्क में हैं। स्थिति फिलहाल शांत है लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे फिलहाल घर के अंदर ही रहें और किसी भी समस्या के मामले में दूतावास से संपर्क करें। हमारा 24-7 संपर्क नंबर 0555710041 है।”

ऑनलाइन वायरल हुआ हिंसा का वीडियो

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक सलाह में, दूतावास ने कहा कि 13 मई को किर्गिज़ और मिस्र के छात्रों के बीच लड़ाई के वीडियो शुक्रवार को ऑनलाइन वायरल होने के बाद मामला बढ़ गया।

“बिश्केक में मेडिकल विश्वविद्यालयों के कुछ छात्रावासों और पाकिस्तानियों सहित अंतरराष्ट्रीय छात्रों के निजी आवासों पर हमला किया गया है। छात्रावासों में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के छात्र रहते हैं।”

Israel Hamas war: गाजा में जर्मन नागरिक शनि लौक और दो अन्य बंधकों के शव किए गए बरामद, इजरायली सेना का दावा- Indianews

कुछ छात्र घायल

इसमें कहा गया है, “पाकिस्तान से कई छात्रों के हल्की चोटों की खबरें आई हैं। पाकिस्तानी छात्रों की कथित मौत और बलात्कार के बारे में सोशल मीडिया पोस्ट के बावजूद, अब तक हमें कोई पुष्ट रिपोर्ट नहीं मिली है।”

दूतावास ने आगे कहा कि पाकिस्तानी छात्रों को “स्थिति सामान्य होने तक घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है”, यह कहते हुए कि हिंसा सभी विदेशी छात्रों के खिलाफ निर्देशित प्रतीत होती है, न कि केवल पाकिस्तानियों के खिलाफ।

इस बीच, किर्गिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत हसन ज़ैगम ने कहा कि अधिकारी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बिश्केक में स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ संपर्क कर रहे हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT