होम / Labour Party: ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने का लिया संकल्प, जानें पूरा मामला-Indianews

Labour Party: ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने का लिया संकल्प, जानें पूरा मामला-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 14, 2024, 12:38 am IST
Labour Party: ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने का लिया संकल्प, जानें पूरा मामला-Indianews

Labour Party

India News(इंडिया न्यूज),Labour Party: ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने गुरुवार को घोषणा की कि वह शांति प्रक्रिया के लिए फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देगी। पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया है, “फिलिस्तीनी राज्य का दर्जा फिलिस्तीनी लोगों का अविभाज्य अधिकार है।” इसके अतिरिक्त, घोषणापत्र में कहा गया है, “हम एक नए शांति प्रक्रिया में योगदान के रूप में फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक सुरक्षित और सुरक्षित इजरायल के साथ-साथ एक व्यवहार्य और संप्रभु फिलिस्तीनी राज्य के साथ दो-राज्य समाधान होगा।

लेबर पार्टी ने फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने का लिया संकल्प

बता दें कि, वर्तमान कंजर्वेटिव सरकार ने पहले संकेत दिया है कि ब्रिटेन शांति प्रक्रिया के समापन से पहले आधिकारिक तौर पर फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता दे सकता है। इसने यह भी कहा है कि वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों को “फिलिस्तीनी राज्य और नए भविष्य के लिए एक विश्वसनीय मार्ग का राजनीतिक परिप्रेक्ष्य प्रदान किया जाना चाहिए।

वहीं इससे पहले, स्पेन, आयरलैंड और नॉर्वे ने औपचारिक रूप से फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता दी है, जिसके कारण इजरायल की ओर से कड़ी नकारात्मक प्रतिक्रिया आई है। गाजा में सात महीने से अधिक समय तक चले संघर्ष के बाद देश ने खुद को तेजी से अलग-थलग पाया है।

क्या है G7 देशों की पावर? समझें PM मोदी के इटली जाने के पीछे का मकसद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT