होम / Imran Khan Arrest: बुरे फंसे इमरान खान, लाहौर पुलिस ने इस बड़े मामले में किया गिरफ्तार

Imran Khan Arrest: बुरे फंसे इमरान खान, लाहौर पुलिस ने इस बड़े मामले में किया गिरफ्तार

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 15, 2024, 1:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Imran Khan Arrest: एक बार फिर से इमरान खान मुसीबत में फंस गए हैं।पाकिस्तान के दैनिक अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान को 9 मई को हुए दंगों के सिलसिले में लाहौर पुलिस ने ‘गिरफ्तार’ कर लिया है। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने तोशाखाना मामले में इमरान खान की आठ दिन की रिमांड हासिल कर ली है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इमरान खान को सुनवाई के लिए लाहौर नहीं भेजा जा सका, लेकिन सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाहौर में आतंकवाद निरोधी अदालत के समक्ष वर्चुअली पेश होंगे।

  • 9 मई को भड़की हिंसा
  • मुख्य संदिग्ध
  • कमांडर हाउस हमले की जांच 

9 मई को भड़की हिंसा

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर पुलिस की 13 सदस्यीय जांच टीम ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी के बाद 9 मई को भड़की हिंसा के बारे में इमरान खान से पूछताछ की। जब पुलिस टीम ने उनसे पूछताछ करने की कोशिश की तो इमरान खान ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया। पुलिस ने उन्हें सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काने का दोषी ठहराया।

मुख्य संदिग्ध

डीआईजी जीशान असगर ने कहा कि यह एक कठिन काम था क्योंकि वह 9 मई के हमले में मुख्य संदिग्ध थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने 9 मई के दंगों के सिलसिले में शहर भर में दर्ज 16 मामलों में से 12 में पीटीआई संस्थापक को गिरफ्तार किया है। 13 सदस्यीय टीम में कम से कम 12 जांच अधिकारी शामिल थे। वे अदियाला जेल गए और कई संदेश भेजे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अंतत: उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया और इस्लामाबाद लौट आए।

Gujarat: अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेस हाईवे पर बस और ट्रक की टक्कर, 6 की मौत, 8 घायल

कमांडर हाउस हमले की जांच 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोर कमांडर हाउस हमले की जांच डीआईजी जांच जीशान असगर के नेतृत्व में एक संयुक्त जांच दल द्वारा की जा रही थी, और असकरी टॉवर मामले की जांच एसएसपी जांचकर्ता डॉ अनूश मसूद चौधरी कर रहे थे। शादमान पुलिस स्टेशन पर हमले सहित अन्य मामलों की जांच डिवीजनल एसपी कर रहे थे। ये मामले खान के खिलाफ शादमान में एक पुलिस स्टेशन, सैन्य प्रतिष्ठानों, सरकारी संपत्तियों और अधिकारियों पर हमले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर दर्ज किए गए थे। एफआईआर सरवर रोड, गुलबर्ग, रेस कोर्स, नसीराबाद, शादमान और लाहौर के अन्य पुलिस स्टेशनों में दर्ज की गई थीं।

Dalit Woman: बिहार में दलित महिला के साथ हैवानियत की हदें पार, कपड़े उतारकर बेरहमी से पिटाई, पति के मुंह में पेशाब करने का आरोप 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.