होम / Landslide in Nepal: नेपाल में भूस्खलन, 63 यात्रियों से भरी दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं, 7 भारतीयों की मौत

Landslide in Nepal: नेपाल में भूस्खलन, 63 यात्रियों से भरी दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं, 7 भारतीयों की मौत

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 12, 2024, 10:15 am IST
ADVERTISEMENT
Landslide in Nepal: नेपाल में भूस्खलन, 63 यात्रियों से भरी दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं, 7 भारतीयों की मौत

Landslide in Nepal

India News (इंडिया न्यूज), Landslide in Nepal: मध्य नेपाल में मदन-आश्रित राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण शुक्रवार को लगभग 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं। वहीं 7 भारतीयों की मौत हो गई हैं।

एएनआई ने घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों के हवाले से बताया कि बस के उफनती त्रिशूली नदी में बह जाने की आशंका है, जिससे खोज और बचाव अभियान में बाधा आ रही है।

चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने एएनआई को बताया, “प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों बसों में बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे। भूस्खलन के कारण बसें सुबह करीब 3:30 बजे बह गईं। हम घटनास्थल पर हैं और तलाशी अभियान जारी है। लगातार बारिश के कारण लापता बसों की तलाश में हमारे प्रयासों में बाधा आ रही है।”

  • एक में 24 तो दूसरी बस में 41 लोग थे सवाल 
  • नेपाल के PM ने जताया दुख
  • मौसम खराब के कारण सभी उड़ानें रद्द

एक में 24 तो दूसरी बस में 41 लोग थे सवाल 

अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन की चपेट में काठमांडू जाने वाली एंजेल बस और काठमांडू से रौतहट के गौर जा रही गणपति डीलक्स बस भी आ गई। अधिकारियों की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, काठमांडू जा रही बस में 24 लोग सवार थे और दूसरी बस में 41 लोग सवार थे।

नेपाल के PM ने जताया दुख

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने एक्स से बात करते हुए कहा, “नारायणगढ़-मुग्लिन रोड सेक्शन पर भूस्खलन में बस के बह जाने से लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने की रिपोर्ट से मैं बहुत दुखी हूं और देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण संपत्तियों का नुकसान हुआ है। मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और प्रभावी ढंग से बचाव करने का निर्देश देता हूं।”

मौसम खराब के कारण सभी उड़ानें रद्द

मौसम खराब रहने के कारण काठमांडू से चितवन के भरतपुर जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।गणपति डीलक्स में सवार तीन यात्री वाहन से कूदकर भागने में सफल रहे। पुलिस अधीक्षक भावेश रिमल ने बताया कि नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस बल के जवान बचाव अभियान के लिए घटनास्थल की ओर जा रहे हैं। विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन के कारण मलबा आने से नारायणघाट-मुगलिंग सड़क खंड पर यातायात बाधित हो गया है।

Aaj Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का शुभ और राहुकाल का समय, पढ़ें आज का दैनिक पंचांग

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT