होम / लाइव वीडियो में जर्नलिस्ट पर गिरी इजराइल की मिसाइल, लेबनान का ये मंजर देखकर रात को आएंगे डरावने सपने

लाइव वीडियो में जर्नलिस्ट पर गिरी इजराइल की मिसाइल, लेबनान का ये मंजर देखकर रात को आएंगे डरावने सपने

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 24, 2024, 5:51 pm IST

Israeli Airstrike

India News (इंडिया न्यूज), Israeli Airstrike: इजरायल और हमास के बीच युद्ध के एक साल से अधिक का समय हो गया है। लेकिन अभी तक युद्ध रुकने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है। वहीं लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल के हवाई हमले लगातार देखी जा रही है। अब लेबनान के नागरिकों के साथ-साथ वहां के पत्रकारों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। बीते सोमवार को बेका घाटी में लाइव टेलीकास्ट के दौरान इजरायली हवाई हमले में एक लेबनानी पत्रकार घायल हो गया। मिराया इंटरनेशनल नेटवर्क के प्रधान संपादक फदी बौडिया आईन्यूज नेटवर्क को इंटरव्यू देने की तैयारी कर रहे थे, तभी उनके पीछे विस्फोट हुआ, तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

इजरायली हवाई हमले में एक लेबनानी पत्रकार घायल

घटना को लेकर बताया गया कि इस घटना में उन्हें भी चोटें आई हैं। 31 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि वह चैनल को इंटरव्यू देने के लिए तैयार हो रहे थे और जैसे ही उन्होंने बोलना शुरू किया, इजरायली हमले में उनके पीछे की दीवार ढह गई। इसके बाद वहां अंधेरा छा गया। हमले के दौरान पत्रकार फदी बौडिया के चीखने की आवाज भी सुनाई दे रही है।

इधर PM Modi ‘दोस्त’ को बचाने में लगे, उधर Putin ने बना लिया एक और दुश्मन, खुशी से उछल पड़ेगा यूक्रेन

इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष अब तक 585 लोग की मौत

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार को इजरायल द्वारा किया गया हवाई हमला इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष की शुरुआत के बाद से सबसे बड़ा हमला था। इस हमले में अब तक करीब 585 लोग मारे गए हैं और 1300 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। 23 सितंबर को हुए हवाई हमलों में मारे गए लोगों में 50 बच्चे और 94 महिलाएं शामिल थीं, जिनमें से कई पीड़ितों की पहचान अभी भी नहीं हो पाई है।

साल 2006 के बााद सबसे भयानक हमला

साल 2006 में हुए इसराइल-हिज़्बुल्लाह युद्ध के बाद सबसे भयानक हमला है। इसराइली सेना ने हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ अपने बड़े हवाई हमले के तहत दक्षिणी और पूर्वी लेबनान के निवासियों को जगह खाली करने की चेतावनी दी थी। हज़ारों लेबनानी नागरिक दक्षिण से भागने लगे और दक्षिणी बंदरगाह शहर सिडोन से गुज़रने वाला मुख्य राजमार्ग बेरूत की ओर जाने वाली कारों से जाम हो गया। 2006 के बाद से यह सबसे बड़ा पलायन था।

Nadir Shah Murder Case: जेल से रची गई थी हत्या की साजिश, नादिर शाह हत्याकांड में हाशिम बाबा का बड़ा खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बल्ब होल्डर में स्पाई कैमरा देख UPSC एस्पिरेंट युवती का उड़ा होश, लड़की के सभी हरकतों पर रख रहा था नजर  
अपनी बेगम से अलग 500 रखैलें रखता था यह बादशाह, 1171 थे बच्चे, आज भी क्रूरता के कारनामे सुन खड़े हो जाते है रोंगटे
फैमिली के साथ समय बिताने के लिए रेलवे कर्मचारियों ने किया ये अनोखा काम, पहुंच गए जेल, पूरा मामला जान पुलिस भी रह गई हैरान
MP News: भोपाल रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं शुरू, ऑटो और टैक्सी की भीड़ से मिलेगी राहत
ISKCON गाजियाबाद में हुआ आराधना उत्सव का आयोजन, हजारों युवतियों ने लिया भाग 
52 साल के मास्टर साहब ने 20 साल की लड़की से किया निकाह, अब दोनों लाखों की कर रहे कमाई
रेल हादसे मामले के लेकर विपक्ष और सत्ता पक्ष हुए एक…,जानें मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए कितने रेल हादसे
ADVERTISEMENT