होम / लेबनान ने ऐसा क्या किया की कांप गया ये ताकतवर मुस्लिम देश, डर के मारे अपने ही नागरीकों के साथ करेगा ये काम!

लेबनान ने ऐसा क्या किया की कांप गया ये ताकतवर मुस्लिम देश, डर के मारे अपने ही नागरीकों के साथ करेगा ये काम!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 5, 2024, 3:06 pm IST
ADVERTISEMENT
लेबनान ने ऐसा क्या किया की कांप गया ये ताकतवर मुस्लिम देश, डर के मारे अपने ही नागरीकों के साथ करेगा ये काम!

lebanon pager attack: लेबनान ने ओऐसा क्या किया की कांप गया ये लाकलवर मुस्लिम देश

India News (इंडिया न्यूज), lebanon pager attack: लेबनान की राजधानी बेरूत समेत कई जगहों पर 17 सितंबर को अचानक संदेश भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पेजर फट गए। अलग-अलग जगहों पर एक साथ 5,000 पेजर फट गए। इसमें 3,000 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस विस्फोट में ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह के लड़ाके और लेबनान में ईरान के राजदूत भी घायल हो गए। इस विस्फोट के बाद यूएई ने दुबई से आने-जाने वाली उड़ानों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के चेक-इन या केबिन बैगेज में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जारी बयान में कहा गया है कि यदि किसी यात्री के पास पेजर या वॉकी-टॉकी पाया गया तो दुबई पुलिस उसे जब्त कर लेगी।

लेबनान ने भी लिया था ऐसा फैसला

लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोट के बाद लेबनान के बेरूत-राफिक हरीरी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले यात्रियों को सभी उड़ानों में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

टॉयलेट गए और कुछ देर बाद बाहर आए नेतन्याहू, जानिए बाथरूम से ऐसी क्या चीज निकली, जिससे ब्रिटेन में मच गया बवाल?

हवाई यात्रा प्रतिबंधित

हाल में यूएई और लेबनान के बीच किसी फ्लाइट का आना-जाना बंद है। और इसके अलावा 8 अक्टूबर तक सभी उड़ानें बंद कर दी गई हैं। वहीं इराक, ईरान और जॉर्डन के लिए सभी उड़ानें भी 5 अक्टूबर तक रद्द हो गई हैं। जारी बयान में कहा गया है कि इराक, ईरान और जॉर्डन के लिए उड़ानें अगली सूचना तक रोक दी गई हैं। आपको बता दें कि अबू धाबी स्थित एतिहाद एयरवेज ने गुरुवार को अबू धाबी (एयूएच) और तेल अवीव (टीएलवी) के बीच उड़ान सेवाएं फिर से शुरू कीं। दुबई से इराक, इजरायल और जॉर्डन के लिए उड़ानें शुक्रवार को फिर से शुरू हो गई हैं।

Israel को इन 3 दोस्तों से मिला धोखा? जानें Iran के लिए कैसे बने मसीहा, नेतान्याहू को तोड़ कर रख दिया

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT