होम / Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें

Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 19, 2024, 8:54 am IST

Lebanon Walkie Talkie Blast

India News (इंडिया न्यूज), Lebanon Walkie Talkie Blast: लेबनान में ‘वॉकी-टॉकी’ विस्फोट की घटना सामने आई है। इस घटना में 14 लोगों के मारे जाने की खबर है। साथ ही इस घटना में 300 लोग घायल हुए हैं। मंगलवार को पेजर विस्फोट की घटना में कई लोगों की मौत हो गई थी। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक पेजर विस्फोटों के एक दिन बाद हिजबुल्लाह के गढ़ में वॉकी-टॉकी में विस्फोट की घटना हुई है। मंगलवार को लेबनान में संचार के लिए इस्तेमाल किए जा रहे सैकड़ों पेजर एक साथ फट गए। इस घटना में हजारों  लोग घायल हुए हैं।  बता दें कि, लेबनान में मंगलवार शाम को जेब में रखे पेजर एक के बाद एक फटने लगे। कुछ ही देर बाद हिजबुल्लाह के लड़ाकों की खून से लथपथ तस्वीरें और विस्फोट के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है।

300 से अधिक लोग घायल

ऑनलाइन प्रसारित हो रहे वीडियो में वह क्षण दिखाया गया है जब बुधवार को लेबनान के शहरों में “रहस्यमयी” डिवाइस विस्फोटों की एक नई लहर आई, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक लोग घायल हो गए, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार। यह घटना हिजबुल्लाह सदस्यों द्वारा इस्तेमाल किए गए पेजर के विस्फोट के एक दिन बाद हुई है, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और 2,800 लोग घायल हो गए, इस हमले का आरोप इजरायल पर लगाया गया है। वीडियो में बेरूत के दक्षिणी उपनगर में लोग हिजबुल्लाह लड़ाकों और बच्चों के अंतिम संस्कार जुलूस में भाग लेते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिन्होंने मंगलवार को अपनी जान गंवा दी थी।

वॉकी-टॉकी फट गए

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, अंतिम संस्कार के दौरान हिजबुल्लाह के एक सदस्य के शरीर पर विस्फोट हुआ, जिससे वह जमीन पर गिर गया और आसपास की भीड़ घबराकर भागने लगी। एक वरिष्ठ सुरक्षा सूत्र ने एएफपी को बताया कि अलग-अलग विस्फोट “छोटे आकार के” थे, जो मंगलवार को हुए हमलों के समान थे, उन्होंने कहा कि “बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में कई वॉकी-टॉकी फट गए।”

Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  

जवाबी कार्रवाई करने का वादा

मंगलवार को हुए विस्फोटों की शुरुआती श्रृंखला के बाद, ईरान समर्थित समूह ने इजरायल पर जिम्मेदारी का आरोप लगाया और जवाबी कार्रवाई करने का वादा किया, जिससे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर संघर्ष की चिंता बढ़ गई।
सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, पूर्वी बेका घाटी के सोहमोर शहर में, उपकरणों के विस्फोट होने से तीन लोगों की जान चली गई।

भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…

300 से अधिक लोग घायल

देश के पूर्वी हिस्से के शहर बालबेक में एक अस्पताल के सूत्र एएफपी के अनुसार, वॉकी-टॉकी के विस्फोट के कारण 15 लोग घायल हो गए। हिजबुल्लाह से जुड़े बचावकर्मियों ने पुष्टि की कि क्षेत्र में दो वाहनों के अंदर उपकरण फट गए थे। एएफपी सूत्रों ने कहा, “बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में कई वॉकी-टॉकी फट गए।” सरकारी एजेंसी एनएनए ने कहा कि देश के पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में हिजबुल्लाह के गढ़ों में “पेजर” और “उपकरण” भी फट गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन विस्फोटों को “वॉकी-टॉकी विस्फोटों की एक नई लहर” बताया गया है, जिसमें “300 से अधिक लोग घायल हुए हैं।”

तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CAT 2024 के लिए कल से बंद हो जाएगा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, यहां से जल्दी कर लें अपना आवेदन
Farmers Rally in MP: गेल इंडिया प्लांट के खिलाफ किसानों की एमपी सरकार को दो टूक, कहा- ‘जान दे देंगे पर…’
‘शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..’,यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश
नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
Kolkata Rape Case: आरजी कर अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों का प्रोटेस्ट खत्म! इतने दिन बाद लौटेंगे काम पर
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
ADVERTISEMENT