होम / Pakistan में पंजाबियों के जान को खतरा, 7 लोगों की मौत, मामला जान उड़ जाएगा होश

Pakistan में पंजाबियों के जान को खतरा, 7 लोगों की मौत, मामला जान उड़ जाएगा होश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 29, 2024, 4:50 pm IST
Pakistan में पंजाबियों के जान को खतरा, 7 लोगों की मौत, मामला जान उड़ जाएगा होश

Pakistan

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan:भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बार फिर पंजाबियों को निशाना बनाया गया। शनिवार को बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में एक घर पर बंदूकधारी ने गोलीबारी की। इस हमले में 7 मजदूरों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल है। जिन सभी मजदूरों पर हमला हुआ, वे पंजाबी हैं। पुलिस के मुताबिक, इस हमले में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है, जिसे तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहीं, सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। वहीं, हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स से पता चला है कि हमले की पहले से योजना बनाई गई थी।

घर में घुसकर गोलीबारी

पुलिस अधिकारी जहीर अहमद ने पुष्टि की कि बंदूकधारी ने किराए के घर में घुसकर गोलीबारी की, जहां सभी मजदूर रह रहे थे और सात लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, जांच जारी है और शवों को रविवार को पंजाब ले जाया जाएगा।

पीएम शाहबाज शरीफ ने कही यह बात

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने हत्याओं की निंदा की और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। इस घटना के बाद बलूचिस्तान के सीएम मीर सरफराज बुगती ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है। सीएम ने इस घटना पर गुस्सा भी जताया। सीएम मीर सरफराज बुगती ने कहा, इस तरह की हिंसा अस्वीकार्य है और हमारे समाज में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हम सुनिश्चित करेंगे कि अपराधी को इस अपराध की सजा मिले और मजदूरों के परिवारों को न्याय मिले।

पंजाबियों को बनाया गया निशाना

अभी तक इस हादसे की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है, लेकिन बलूचिस्तान में अलगाववादी समूह इस्लामाबाद में केंद्र सरकार से आजादी के अपने अभियान के तहत अक्सर पंजाब के लोगों को निशाना बनाते रहे हैं। इससे पहले भी अप्रैल महीने में ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जहां पहले पंजाब के 9 लोगों को बस से अगवा किया गया था, जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद मई महीने में पंजाब के सात नाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हरियाणा में कौन होगा कांग्रेस का CM चेहरा? सचिन पायलट ने कर दिया बड़ा खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT