होम / Lok Sabha Election 2024: भारत में सफल लोकतांत्रिक चुनाव पर जर्मनी ने दी बधाई, बताया ऐतिहासिक-Indianews

Lok Sabha Election 2024: भारत में सफल लोकतांत्रिक चुनाव पर जर्मनी ने दी बधाई, बताया ऐतिहासिक-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 3, 2024, 2:38 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Lok Sabha Election 2024: भारत में सफल लोकतांत्रिक चुनाव पर जर्मनी ने दी बधाई, बताया ऐतिहासिक-Indianews

Lok Sabha Election 2024

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election 2024: जर्मनी ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए भारतीयों को बधाई दी है। इसी तरह अफ्रीकी देश नाइजीरिया ने भी भारत के लोगों को बधाई दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि जर्मन विदेश मंत्रालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए भारतीयों को बधाई। हम भारत की नई सरकार के साथ काम करने और भारत के साथ अपने सहयोग को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तत्पर हैं।

Heatwave: चिलचिलाती गर्मी में काम कर रहे मजदूरों को महिला ने बांटे छाछ के पैकेट, सोशल मीडिया पर लोगों ने की सराहना-Indianews

नाइजीरिया ने की प्रशंसा

इसके साथ ही भारत की चुनाव प्रक्रिया की प्रशंसा नाइजीरिया के विदेश मंत्री यूसुफ मैतामा तुगर ने रविवार को भारत के लोगों को बधाई दी और विदेश मंत्री एस जयशंकर के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रधानमंत्री को दुनिया में लोकतंत्र के गढ़ के रूप में भारत की स्थिति को दर्शाने के लिए बधाई दी।

Puri Firecracker Explosion: पुरी में जगन्नाथ महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 13, जांच के आदेश- Indianews

यूसुफ मैतामा तुगर ने 44 दिनों की चुनाव प्रक्रिया को इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी प्रक्रिया बताया। उन्होंने भारत को सफलतापूर्वक चुनाव कराने के लिए बधाई दी, जिसमें 968 मिलियन से अधिक पात्र मतदाता थे। उन्होंने कहा कि उनका देश अफ्रीका के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत के साथ खड़ा है।

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT