होम / Lok Sabha Election 2024 Result: जॉर्जिया मेलोनी से लेकर मुइज्जू तक पीएम मोदी के लगातार तीसरी जीत पर दुनिया भर के इन नेताओं ने दी बधाई-Indianewas

Lok Sabha Election 2024 Result: जॉर्जिया मेलोनी से लेकर मुइज्जू तक पीएम मोदी के लगातार तीसरी जीत पर दुनिया भर के इन नेताओं ने दी बधाई-Indianewas

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 5, 2024, 4:23 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024 Result: आज लोकसभा चुनाव के परिणाम में एनडीए गठबंधन की जीत के बाद यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2024 के लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी जीत के लिए बधाई दी। यूएसआईएसपीएफ के बोर्ड ने देश के गौरवशाली लोकतांत्रिक इतिहास में एक और अध्याय सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए भारत के लोगों को बधाई दी।

जहां मंच ने एक बयान में कहा, “यूएसआईएसपीएफ का बोर्ड एनडीए को 2024 के लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत पर बधाई देता है।” उन्होंने आगे भारतीय लोकतंत्र की प्रशंसा की और जोर देकर कहा कि किसी भी लोकतंत्र की रीढ़ और पहचान मतदाता होते हैं।

Israel-Hamas War: इजरायल के 4 बंधकों की मौत, हमास ने जारी की वीडियो-Indianews

जॉर्जिया ने दी बधाई

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भी इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को बधाई पोस्ट की। जिसमें उन्होंने लिखा, प्रधानमंत्री मोदी को नई चुनावी जीत पर बधाई और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।

नेपाल के पीएम का बयान

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार बीजेपी और एनडीए की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई। हम भारत के लोगों की उत्साही भागीदारी के साथ दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक कवायद के सफलतापूर्वक पूरा होने पर खुश हैं

श्रीलंका के पीएम का बयान

वहीं, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी आम चुनावों में एनडीए की जीत पर प्रधानमंत्री को बधाई दी और उनके साथ मिलकर काम करने का उत्साह जताया। उन्होंने एक्स पर लिखा, मैं भाजपा नीत एनडीए की जीत पर हार्दिक बधाई देता हूं। यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि में भारतीय लोगों के भरोसे को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सबसे करीबी पड़ोसी होने के नाते श्रीलंका भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तैयार है। पीएम मोदी ने विक्रमसिंघे को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देते हुए कहा, धन्यवाद राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे। मैं भारत-श्रीलंका आर्थिक साझेदारी पर निरंतर सहयोग की आशा करता हूं।

ईरान चुनाव के लिए इतने उम्मीदवारों ने किया रजिस्ट्रेशन, जानिए कौन होगा अगला राष्ट्रपति

मॉरीशस के प्रधानमंत्री का बयान

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ ने भी पीएम मोदी को उनकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, प्रधानमंत्री मोदी को उनके ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई। आपके नेतृत्व में सबसे बड़ा लोकतंत्र उल्लेखनीय प्रगति हासिल करना जारी रखेगा। मॉरीशस-भारत संबंध अमर रहें। जवाब में मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री जगन्नाथ, आपके बधाई संदेश के लिए धन्यवाद। मॉरीशस हमारी पड़ोस पहले नीति, विजन सागर और वैश्विक दक्षिण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मैं हमारी विशेष साझेदारी को और गहरा करने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू का बयान

इसी बीच मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भी पीएम मोदी को बधाई दी और द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा तथा भाजपा नीत एनडीए को लगातार तीसरी बार आम चुनावों में सफलता के लिए बधाई। मैं दोनों देशों की साझा समृद्धि और स्थिरता के लिए अपने हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT