होम / बेहिसाब पैसा…चारों तरफ लड़कियां, ये है धरती का सबसे अय्याश आदमी, हुआ रूह कंपा देने वाला अंजाम

बेहिसाब पैसा…चारों तरफ लड़कियां, ये है धरती का सबसे अय्याश आदमी, हुआ रूह कंपा देने वाला अंजाम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 4, 2024, 4:57 pm IST

Dan Bilzerian

India News(इंडिया न्यूज),Dan Bilzerian:खूबसूरत मॉडल, शराब, बेशुमार शोहरत, आलीशान महल और चारों तरफ चमचमाती गाड़ियां। उन्हें दुनिया का सबसे अय्याश इंसान और इंस्टाग्राम का बादशाह कहा जाता था। जिस तरह की जिंदगी उन्होंने जी, शायद ही कोई सपने में भी देख सकता हो। जुए का उनका जुनून ऐसा था कि एक बार वे करोड़ों रुपए हार गए और उनके चेहरे पर शिकन तक नहीं आई।

कौन है डैन बिल्जेरियन ?

बता दें इस शख्स का नाम डैन बिल्जेरियन है, जिनके सोशल मीडिया पोस्ट ऐसी पार्टियों से भरे पड़े हैं, जिन्हें देखकर हर कोई दंग रह जाता है। इस शख्स को पोकर किंग या पोकर का बिल गेट्स भी कहा जाता था। 7 दिसंबर 1980 को अमेरिका के फ्लोरिडा में जन्मे डैन बिल्जेरियन आज भी अपनी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में रहते हैं। लेकिन डैन इन दिनों अचानक गायब हैं। वे सोशल मीडिया पर भी ज्यादा नजर नहीं आते।तो आखिर ऐसा क्या हुआ कि इतनी आलीशान लाइफ स्टाइल जीने वाले शख्स का? ये सब तो हम आपको बताएंगे लेकिन पहले डैन के बारे में कुछ अहम बातें जान लेते हैं।

बंदूक लेकर स्कूल जाते थे डैन 

डैन बिल्जेरियन अमीर परिवार में पैदा हुए थे। उनके पिता पॉल बिल्जेरियन एक बहुत बड़े कॉरपोरेट रेडर थे, जिन्हें धोखाधड़ी के एक मामले में 13 महीने की जेल हुई थी।

डैन को बचपन से ही पढ़ाई में कोई दिलचस्पी नहीं थी। हालात ऐसे थे कि एक बार वो बंदूक लेकर स्कूल चले गए थे, जिसकी वजह से उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था। बताया जाता है कि उनके पास करीब 95 बंदूकें हैं। उनका सपना नेवी सील कमांडो बनने का था, लेकिन वो ट्रेनिंग में फेल हो गए।

कहा जाता है कि एक अफसर से झगड़ा करने की वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में एडमिशन लिया, लेकिन वहां भी उनका मन नहीं लगा और इसके बाद वो प्रोफेशनल तौर पर पोकर खेलने लगे।

एक रात में कमाए 86 करोड़

यहां से उनकी किस्मत ने बड़ा पलटा खाया और अमेरिका के डैन पोकर में वो एक रात में 86 करोड़ के मालिक बन गए। बाद में पोकर खेलकर उन्होंने 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति अर्जित की। इंस्टाग्राम पर उनके 32 मिलियन फॉलोअर्स हैं। साल 2023 में उनकी संपत्ति करीब 2,550 करोड़ रुपये थी।

न्यूड मॉडल को स्विमिंग पूल में फेंका

उनका जीवन शुरू से ही विवादों से भरा रहा है। एक बार उन्हें बम बनाते समय पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं साल 2014 में वे तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने एक एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस जेथ ग्रिफिथ को नग्न अवस्था में पहली मंजिल से स्विमिंग पूल में फेंक दिया था। इसके बाद उस महिला ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसी साल उन्होंने एक नाइट क्लब में एक महिला को लात मारी थी, जिसके बाद उनके खिलाफ फिर से केस दर्ज हुआ था।

दो बार पड़ा दिल का दौरा 

जब डैन की उम्र 30 साल भी नहीं हुई थी, तब उन्हें दो बार दिल का दौरा पड़ा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार उन्होंने लगातार 5 दिन तक पार्टी की थी, जिसमें उन्होंने अत्यधिक शराब पी थी और ड्रग्स का सेवन किया था। महिलाओं के साथ संबंध बनाने के अलावा उन्होंने ड्रग्स का भी सेवन किया था। इसके कारण उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

अस्पताल में इलाज के दौरान ही उन्हें कुछ ही दिनों में दूसरा दिल का दौरा पड़ा। डैन के शौक भी बहुत अलग हैं। कभी वे मगरमच्छों के साथ खेलते नजर आते हैं तो कभी सांपों के साथ। कभी वे चार्टर्ड प्लेन में सफर करते हैं तो कभी कई महिलाएं उन्हें घेरे रहती हैं।

फिल्मों में भी आ चुके हैं नजर 

वे 2013 से 2016 तक कई फिल्मों में नजर आए। 2017 में बिलजेरियन ने कनाडा के टोरंटो में इग्नाइट इंटरनेशनल ब्रांड्स लिमिटेड की शुरुआत की। उन्होंने दो साल बाद टोरंटो स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी को सार्वजनिक किया। इग्नाइट कैनबिस, वेपिंग और निकोटीन उत्पाद बेचती है।

क्यों गायब हैं डैन ?

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी जिंदगी जीने वाला शख्स अचानक कहां गायब हो गया। न तो वे इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं और न ही कहीं और नजर आते हैं।

दरअसल, डैन के लिए मुश्किलें तब खड़ी हो गईं जब इग्नाइट के निकाले गए वाइस प्रेसिडेंट कर्टिस हेफरनन ने कंपनी के खर्चों में अनियमितताओं को लेकर सवाल उठाए। हेफरनन ने 2020 में कंपनी पर मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि कंपनी ने डैन के व्यक्तिगत खर्चों (यानी $ 75,000 का पेंटबॉल मैदान), मॉडलों के लिए परिवहन शुल्क और 200,000 डॉलर के मासिक घर के किराए का समर्थन किया।

दलीप ट्रॉफी से बाहर हुआ भारत का यह स्टार प्लेयर, टीम इंडिया में वापसी अभी भी है मुश्किल

मामले ने खड़ी कर दी मुश्किलें 

मॉडल्स की फीस और घर के किराए के मामले ने डैन की छवि को बड़ा झटका दिया। क्योंकि डैन ने यह भ्रम पैदा कर दिया था कि मॉडल्स स्वेच्छा से उसके साथ हैं और उसने अपने पैसे से 65 मिलियन डॉलर का घर खरीदा है।

हेफरनैन के मुकदमे ने बिलजेरियन के लिए और भी बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दीं। जनवरी 2019 में इग्नाइट के शेयर की कीमत 2.50 डॉलर से गिरकर अक्टूबर 2020 तक सिर्फ़ 0.28 डॉलर रह गई। कंपनी को 2019 और 2020 में क्रमशः 69 मिलियन डॉलर और 19.7 मिलियन डॉलर का घाटा हुआ। 2021 में 78 मिलियन डॉलर का मुनाफ़ा दर्ज करने के बाद इग्नाइट ने वापसी की। हालांकि, राजस्व पर अकाउंटिंग धोखाधड़ी की SEC जांच के बाद यह फिर से तेज़ी से गिर गया। इग्नाइट के निजी होने से पहले शेयर में गिरावट शुरू हो गई और यह 0.37 डॉलर पर पहुंच गया।

क्या डैन वापसी कर पाएंगे?

उन्होंने लंबे समय से इंस्टाग्राम पर कुछ भी पोस्ट नहीं किया है। उन्होंने 2023-24 के बीच मुट्ठी भर पोस्ट किए। नतीजतन, हर महीने उनके फॉलोअर्स की संख्या 1 लाख कम होती जा रही है। अब सवाल यह उठता है कि क्या डैन वापसी कर पाएंगे।

उनके पास दौलत की कोई कमी नहीं है, इसलिए आर्थिक स्तर पर भी उनके लिए कोई कमी नहीं है। सोशल मीडिया पर कम दिखने को लेकर उन्होंने कुछ समय पहले एक पॉडकास्ट में कहा था, ‘मुझे फर्क नहीं पड़ता। सोशल मीडिया एक वीडियो गेम की तरह है, जिसे मैंने 8 साल पहले छोड़ दिया था और हर कोई वही गेम खेल रहा है। मैं थक गया हूं। सोशल मीडिया कैंसर की तरह है। मेरे हिसाब से यह समाज के लिए सबसे बुरी चीज है।’यानी वो शख्स जो कभी सोशल मीडिया की जान हुआ करता था। उसने आज खुद को इससे दूर कर लिया है।

Sultanpur News: बहू ने पिता के साथ मिलकर किया सास पर हमला, घायल हालत में पहुंची थाने

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT