होम / ईरान में बड़ी तबाही, रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर समेत कई लोगों की हत्या

ईरान में बड़ी तबाही, रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर समेत कई लोगों की हत्या

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 2, 2024, 8:13 pm IST
ईरान में बड़ी तबाही, रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर समेत कई लोगों की हत्या

representative image

India News (इंडिया न्यूज),Iran: ईरान में मंगलवार को दो अलग-अलग हमलों में रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर समेत छह लोगों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया का कहना है कि पहले हमले में नगर परिषद के प्रमुख और रिवोल्यूशनरी गार्ड के दो सदस्य मारे गए। यह हमला उस समय हुआ जब ये लोग तेहरान से 1 हजार 350 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में निक्शाहर शहर में एक स्कूल समारोह में भाग ले रहे थे। हमले में मारे गए नगर परिषद के प्रमुख की पहचान परवीज कादखोदाई के रूप में हुई है। हालांकि, दक्षिण-पूर्वी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में हुए हमले के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दो अधिकारियों की मौत

एक अन्य घटना में खास काउंटी में एक पुलिस वाहन पर हमला किया गया। गोलीबारी में दो अधिकारी मारे गए। सैन्य वाहन को निशाना बनाया गया बताया जा रहा है कि हथियारबंद लोगों ने रसाक काउंटी में जाकिगुर राजमार्ग पर एक सैन्य वाहन को निशाना बनाया। इसके बाद विद्रोही सुन्नी बलूच समूह जैश अल-अदल ने हमले की जिम्मेदारी ली। सिस्तान और बलूचिस्तान में हाल के दिनों में हमले तेज हो गए हैं। उधर, पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सुरक्षा बलों ने एक ऑपरेशन में बीएलए के छह आतंकियों को मार गिराया है।

इजरायल में धुस सड़कों पर बहाते रहे यहूदियों का खुन, वीडियो देख कांप जाएगी रुह, खुद को बताया….

निर्दोष लोगों पर हमला

पाकिस्तान का कहना है कि ये आतंकी सुरक्षा बलों और निर्दोष लोगों पर हमला करने में शामिल थे। इन्हें ईरान और अफगानिस्तान की सीमा के पास मार गिराया गया। रेडियो पाकिस्तान ने खबर दी है कि यह स्पष्ट नहीं है कि यह कार्रवाई कब की गई। इन आतंकियों का मारा जाना बीएलए के लिए बड़ा झटका है। आतंकी टूट चुके हैं।

जैश अल-अदल ने ली जिम्मेदारी

बलूचिस्तान कई सालों से उग्रवाद का केंद्र रहा है। वहां आजादी की मांग करने वाले कई अलगाववादी समूह सैनिकों को निशाना बनाकर हमला करते रहे हैं। सोमवार को सिस्तान-बलूचिस्तान बॉर्डर गार्ड के कमांडर ने घोषणा की कि जकीगुर बॉर्डर गार्ड यूनिट के सदस्य मेहदी बलूची की झड़प में मौत हो गई। दो अन्य घायल हो गए। यह हमला रसाक काउंटी के पाशामक के पास हुआ। इसकी जिम्मेदारी जैश अल-अदल ने ली है।

इजराइल को हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चलाना पड़ा भारी, लेबनान में मारा गया कमांडर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT