होम / Pakistan में बड़ा आतंकी हमला, कई सुरक्षाकर्मियों की मौत; इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

Pakistan में बड़ा आतंकी हमला, कई सुरक्षाकर्मियों की मौत; इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 20, 2024, 9:11 pm IST

Pakistan

India News (इंडिया न्यूज),Pakistan:पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में हुए आतंकी हमले में 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण वजीरिस्तान जिले के मिष्टा गांव में आतंकियों के एक समूह ने एक चेक पोस्ट पर हमला किया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, इलाके में आतंकियों को बेअसर करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस हमले को उसी कार्रवाई के खिलाफ माना जा रहा है।

सुरक्षा चौकी को बनाया निशाना 

अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों ने देर रात एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया जिसमें छह सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। वहीं, दक्षिण वजीरिस्तान जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। जिले के आजम वारसाक इलाके में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 7 आतंकी मारे गए जबकि दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

इस इलाके में टीटीपी सक्रिय

बताया जा रहा है कि इस इलाके में टीटीपी सक्रिय है और लगातार पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, पाकिस्तान सरकार का आरोप है कि अफगान प्रशासन उन्हें पनाह देता है। हालांकि, तालिबान इन आरोपों को खारिज करता रहा है।पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद से ही इस इलाके में आतंकी हमले और तनाव बढ़ गया है। 3 साल पहले 2021 में तालिबान की वापसी के बाद से ही पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रिश्ते लगातार तनावपूर्ण हैं।

मर्दों की अंधरुनि शक्ति के लिए संजीवनी से कम नहीं है ये चीज, यौन शक्ति को यूं चुटकियों में देती है बढ़ा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT