होम / Israeli Nationals: फिलिस्तीन के समर्थन में मोहम्मद मुइज्जू, इजरायली नागरिकों के लिए बुरी खबर -IndiaNews

Israeli Nationals: फिलिस्तीन के समर्थन में मोहम्मद मुइज्जू, इजरायली नागरिकों के लिए बुरी खबर -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 2, 2024, 8:46 pm IST
Israeli Nationals: फिलिस्तीन के समर्थन में मोहम्मद मुइज्जू, इजरायली नागरिकों के लिए बुरी खबर -IndiaNews

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू.

India News (इंडिया न्यूज), Israeli Nationals: मालदीव ने फिलिस्तीन के समर्थन में इजरायली नागरिकों और इजरायली पासपोर्ट के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। मालदीव कैबिनेट ने इस संबंध में निर्णय लिया। मालदीव कैबिनेट ने इस संबंध में इजरायली पासपोर्ट धारकों को मालदीव में प्रवेश करने से रोकने के लिए आवश्यक कानूनों में संशोधन किया। इस निर्णय की घोषणा गृह सुरक्षा और प्रौद्योगिकी मंत्री अली इहसान ने रविवार दोपहर राष्ट्रपति कार्यालय में आयोजित एक समाचार सम्मेलन में की।

राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू ने कैबिनेट की सिफारिश के बाद इजरायली पासपोर्ट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। कैबिनेट के निर्णय में इजरायली पासपोर्ट धारकों को मालदीव में प्रवेश करने से रोकने के लिए आवश्यक कानूनों में संशोधन करना और इन प्रयासों की निगरानी के लिए कैबिनेट उपसमिति का गठन करना शामिल है।

R Praggnanandhaa: ‘विश्व नंबर 2 की झोली में…’, आर प्रज्ञानंदधा के लिए आनंद महिंद्रा की पोस्ट -IndiaNews

इसके अतिरिक्त, फिलिस्तीन और इजरायल के मामले में, राष्ट्रपति ने फिलिस्तीनी जरूरतों का आकलन करने के लिए एक विशेष दूत नियुक्त करने का निर्णय लिया।

फिलिस्तीन की मदद करने की घोषणा की

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने पहले फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी की मदद की है। फिलिस्तीन में लोगों की मदद के लिए धन उगाहने का अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा, मालदीव में एक राष्ट्रव्यापी रैली आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बयान में कहा गया है कि उनका उद्देश्य फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाना है।

आपको बता दें कि इजराइल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है। इजराइल अब लगातार मिस्र की सीमा पर राफा पर हमला कर रहा है। वेस्ट बैंक पर लगातार बढ़ती हिंसा के कारण फिलिस्तीनी लोगों के लिए अपना खुद का राज्य मिलना पहले से कहीं ज्यादा दूर की बात लगती है।

कई देशों ने फिलिस्तीन को मान्यता दी

कई यूरोपीय देशों ने औपचारिक रूप से फिलिस्तीनी राज्य के अस्तित्व को मान्यता देना शुरू कर दिया है। पिछले हफ़्ते आयरलैंड, स्पेन और नॉर्वे द्वारा मान्यता दिए जाने के बाद, यूरोप के अन्य देशों – जिनमें यूके, फ्रांस और जर्मनी शामिल हैं – पर फिलिस्तीनी आत्मनिर्णय का समर्थन करने के लिए उनका अनुसरण करने का दबाव बढ़ गया है। संयुक्त राष्ट्र ने भी राफा में हमले को लेकर चिंता जताई है। अब मालदीव ने कड़ा कदम उठाते हुए इजरायली लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Mumbai Serial Blast: मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी पर जेल में हमला, कैदियों ने सिर कुचल दिया -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT