होम / Media Tycoon: मीडिया टायकून रूपर्ट मर्डोक ने 93 साल की उम्र में पांचवी बार की शादी, 67 साल की एलेना बनी दुल्हन-Indianews

Media Tycoon: मीडिया टायकून रूपर्ट मर्डोक ने 93 साल की उम्र में पांचवी बार की शादी, 67 साल की एलेना बनी दुल्हन-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 3, 2024, 6:44 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Media Tycoon: मीडिया जगत के दिग्गज रूपर्ट मर्डोक ने 93 साल की उम्र में पांचवीं बार शादी की है। वे अपने से चौथाई सदी छोटी सेवानिवृत्त जीवविज्ञानी से विवाह बंधन में बंधे हैं। मर्डोक और एलेना झुकोवा, 67, शनिवार को मीडिया दिग्गज के कैलिफोर्निया वाइनयार्ड और एस्टेट, मोरागा में विवाह बंधन में बंधे। मर्डोक के स्वामित्व वाले ब्रिटिश टैब्लॉइड द सन में प्रकाशित तस्वीरों में युगल को मुस्कुराते हुए पोज देते हुए दिखाया गया। वह काले सूट और पीली टाई में हैं और वह ऑफ-द-शोल्डर सफेद गाउन में हैं और उनके हाथ में घाटी के लिली का गुलदस्ता है।

टायकून रूपर्ट मर्डोक ने 93 साल की उम्र में की शादी 

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, विवाह समारोह में जेट-सेट मेहमानों में न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स यूएस फुटबॉल टीम के मालिक 82 वर्षीय रॉबर्ट क्राफ्ट और उनकी 50 वर्षीय पत्नी डाना ब्लमबर्ग शामिल थे। मर्डोक ने पहले चार बार विवाह किया था, हाल ही में उन्होंने मॉडल जेरी हॉल से विवाह किया था, जो रोलिंग स्टोन्स के फ्रंटमैन मिक जैगर के लंबे समय से साथी हैं। उनका उतार-चढ़ाव भरा निजी जीवन अक्सर टैब्लॉयड समाचार पत्र उद्योग के लिए चारा बन जाता है, जिसे उन्होंने तीन महाद्वीपों में बढ़ावा देने में मदद की।

Salman Khan को मारने की साजिश में पांचवीं गिरफ्तारी, मोबाइल फोन में मिला यह हैरान करने वाल वीडियो- Indianews

इन महिलाओं से किया है शादी

बता दें कि, पिछले साल, मर्डोक ने डेंटल हाइजीनिस्ट से रूढ़िवादी रेडियो होस्ट बनी एन लेस्ली स्मिथ से अपनी सगाई की घोषणा की, लेकिन एक महीने से भी कम समय बाद उन्होंने नियोजित विवाह को रद्द कर दिया। रूस से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवास करने वाली झुकोवा एक सेवानिवृत्त आणविक जीवविज्ञानी हैं। उनकी बेटी, दशा झुकोवा, एक कला संरक्षक और उद्यमी, पहले रूसी कुलीन रोमन अब्रामोविच से शादी हुई थी। मर्डोक के छह बच्चे हैं, उनकी पहली शादी ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर से की थी, जिनसे उन्होंने 1960 के दशक के अंत में तलाक ले लिया था।

मर्डोक तीसरी शादी 2013 मे हुई

वह और उनकी दूसरी पत्नी, अन्ना टोरव, जो एक अखबार की रिपोर्टर हैं, 1999 में तलाक लेने से पहले 30 साल से अधिक समय तक साथ रहे। वेंडी डेंग से उनकी तीसरी शादी 2013 में समाप्त हो गई। ऑस्ट्रेलिया में जन्मे मर्डोक, जिनके मीडिया साम्राज्य में द वॉल स्ट्रीट जर्नल, फॉक्स न्यूज और अन्य प्रभावशाली आउटलेट शामिल हैं, और उनके परिवार का फोर्ब्स के अनुसार लगभग 20 बिलियन डॉलर का नेटवर्क है।

Sri Lanka Heavy Rain: श्रीलंका में बारिश ने मचाई तबाही, 15 लोगों की गई जान 5 हजार से ज्यादा परिवार हुए बेघर-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi and Hibi Eden: भाषण के बीच सदन में पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद को पिलाया पानी, क्या थी वजह? वीडियो वायरल
Artificial Colors in Food: आपकी फेवरेट पानी पुरी बन सकती है आपके लिए जानलेवा बीमारियों की वजह, आंखें खोल देगा ये खुलासा
Road Accident: पहाड़ पर बस का ब्रेक फेल तो हीरो बनकर सामने आए सेना के जवान, ऐसे बचाई जान
Mamata Banerjee: ममता बनर्जी के खिलाफ बंगाल के राज्यपाल के मानहानि मुकदमे पर कल सुनवाई करेगी अदालत, जानें पूरा मामला
Hathras Stampede: अखिलेश यादव से है बाबा साकार हरि का पुराना नाता, बाबा के खिलाफ यौन शोषण समेत कई गंभीर मुकदमे दर्ज
अपनी इन हरकतों को सुधारने पर ध्यान दें लड़कें, नहीं तो आज ही गर्ल फ्रेंड तोड़ देगी रिश्ता
Hathras Stampede: हाथरस ही नहीं…भारत में मंदिर और धार्मिक आयोजनों में पहले भी हो चुकी है सैकड़ों दर्दनाक मौतें, देखें
ADVERTISEMENT