होम / Michelle Obama ने ट्रंप को बताया रेसिस्ट ? कहा-कौन उसे बताएगा कि…

Michelle Obama ने ट्रंप को बताया रेसिस्ट ? कहा-कौन उसे बताएगा कि…

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 22, 2024, 3:06 pm IST

Michelle Obama

India News (इंडिया न्यूज़),Michelle Obama:पूर्व प्रथम महिला ने नस्लवादी हमलों में शामिल होने के लिए ट्रंप भी आलोचना की और गैर-धनी अमेरिकियों के सामने आने वाली कई चुनौतियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने अप्रवासियों द्वारा ‘काले लोगों की नौकरियों’ पर कब्जा करने के ट्रम्प के दावों का भी खंडन किया और कहा कि अब अमेरिकी राष्ट्रपति पद भी ‘काले लोगों की नौकरी’ बन सकता है।

कही यह बात

ओबामा ने जोरदार तालियों के बीच पूछा, “कौन उसे बताएगा कि जिस नौकरी की वह तलाश कर रहा है, वह शायद उन्हीं ‘अश्वेत नौकरियों’ में से एक हो सकती है?”यह टिप्पणी रिपब्लिकन नेता द्वारा बार-बार किए गए उन दावों का सीधा संदर्भ है जिसमें उन्होंने कहा था कि अवैध अप्रवासी “अश्वेतों की नौकरियां” छीन रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति के अनुसार, अक्सर इस्तेमाल किया जाने वाला यह शब्द “कोई भी व्यक्ति जिसके पास नौकरी है” को संदर्भित करता है।

इस महीने की शुरुआत में अश्वेत पत्रकारों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने जोर देकर कहा था, “मैं आपको बता दूं कि सीमा से लाखों-करोड़ों लोग आ रहे हैं जो अश्वेतों की नौकरियां ले रहे हैं।”

ट्रंप पर कई बार खुलेआम कटाक्ष

ओबामा ने ट्रंप पर कई बार खुलेआम कटाक्ष करते हुए कहा कि वे “बदसूरत, स्त्री-द्वेषी, नस्लवादी झूठ” बोल रहे हैं, जो अतीत में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को निशाना बनाकर बोला गया था। उन्होंने कहा, “दुनिया के प्रति उनके सीमित और संकीर्ण दृष्टिकोण के कारण उन्हें दो मेहनती, उच्च शिक्षित, सफल लोगों के अस्तित्व से खतरा महसूस हुआ, जो अश्वेत भी थे।”

कमला हैरिस को लेकर कही यह बात

उन्होंने कमला हैरिस को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए “सबसे योग्य लोगों में से एक” बताया और इस बात पर जोर दिया कि “अमेरिकी होने का क्या मतलब है, इस पर किसी का एकाधिकार नहीं है”। यह टिप्पणी ट्रम्प द्वारा हाल ही में अमेरिकी उपराष्ट्रपति को ‘अप्रवासियों की संतान’ कहे जाने के बाद आई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आखिर कैसे एक साधारण सा चूहा बन गया था गणपति बप्पा का वाहन? बड़ी रोचक है कहानी!
जेल की सजा इस आदमी के लिए बनी मौज, मिले 419 करोड़ रुपये, पूरा मामला जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन 
MP Tourism : इस किले में रहने वाले राजा ने रानी के साथ किया था कांड, काट दिया था सिर
डॉक्टरों के इंतजार में 2 घंटे तक हॉल में अकेली बैठी रहीं ममता बनर्जी…,फिर खाली कुर्सियों के सामने जो हुआ उसे देख सब हैरान
Mangesh encounter: सुल्तानपुर डकैती में शामिल था मंगेश यादव, यूपी डीजीपी ने पेश किए कई प्रमाण
‘इतना एटिट्यूड क्यों’, Malaika Arora के बेटे अरहान ने Arjun Kapoor संग की ऐसी हरकत, नाना के अंतिम संस्कार से वीडियो हुआ वायरल
इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
ADVERTISEMENT