होम / Mid Term Elections: पाकिस्तान में जल्द हो सकते हैं चुनाव, PML-N के नेता के दावे से मची हलचल-Indianews

Mid Term Elections: पाकिस्तान में जल्द हो सकते हैं चुनाव, PML-N के नेता के दावे से मची हलचल-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 3, 2024, 1:56 am IST

Mid Term Elections

India News (इंडिया न्यूज), Mid Term Elections: पाकिस्तान में सत्ताधारी पार्टी के एक नेता ने मध्यावधि चुनाव कराने का दावा कर पूरे देश में हलचल मचा दिया है। सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पाकिस्तान में अगले दो साल में नए सिरे से चुनाव हो सकते हैं। पीएमएल नेता के ऐसी संभावना जताने के बाद सत्ता और विपक्ष की राजनीति में चर्चाओं का नया दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही पीएमएल नेता ने यह भी दावा किया कि नवाज शरीफ इस बार पीएम बनेंगे।

नवाज शरीफ बन सकते हैं इस बार पीएम

साथ ही पाकिस्तानी नेता ने कहा कि, नवाज शरीफ के रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए मध्यावधि चुनाव होंगे। गुरुवार को मीडिया खबरों में यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ ने एक निजी टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार के दौरान ये टिप्पणियां कीं। नवाज शरीफ (74) चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे, लेकिन उनकी पार्टी आठ फरवरी को हुए आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत पाने में विफल रही।

Lok Sabha Election: ‘बीजेपी एजेंट…’,पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अधीर के बयान को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला- Indianews

शाहबाज को बनाया गया था पीएम

बता दें कि, पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए चुनाव में नवाज शरीफ को पीएम बनाने की तैयारी थी. लेकिन इसके बाद उन्होंने एक चौंकाने वाला कदम उठाया और अपने भाई और निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ को छह-दलीय केंद्र सरकार का नेतृत्व करने की अनुमति दे दी. शाहबाज शरीफ को सेना की पसंद माना जाता है. लतीफ ने कहा कि चुनाव चाहे दो साल में हों या पांच साल में, पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ चौथी बार सत्ता की कमान संभालेंगे. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संकेत दिया कि देश के प्रधान मंत्री के रूप में नवाज शरीफ के चौथे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अगले दो वर्षों में शीघ्र चुनाव कराए जा सकते हैं।

Phone Tips and Tricks: गर्मी में ओवरहीटिंग से बम की तरह फट सकता है आपको फोन, इन टिप्स से करें ये उपाय-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT